scriptमतदाताओं की उदासीनता दूर करने के लिए निकाली युवा मतदाता रैली | Patrika News
बूंदी

मतदाताओं की उदासीनता दूर करने के लिए निकाली युवा मतदाता रैली

निर्वाचन विभाग के निर्देशन में प्रत्येक वर्ग में मतदान के प्रति व्यापक जन चेतना के उद्देश्य से मनाए जा रहे सतरंगी सप्ताह का पांचवा दिन रविवार को मताधिकार का प्रयोग करेंगे वोट करेंगे

बूंदीApr 22, 2024 / 11:30 am

Narendra Agarwal

मतदाताओं की उदासीनता दूर करने के लिए निकाली युवा मतदाता रैली

बूंदी. खेल संकुल में मतदान की शपथ दिलाते हुए।

बूंदी.निर्वाचन विभाग के निर्देशन में प्रत्येक वर्ग में मतदान के प्रति व्यापक जन चेतना के उद्देश्य से मनाए जा रहे सतरंगी सप्ताह का पांचवा दिन रविवार को मताधिकार का प्रयोग करेंगे वोट करेंगे, वोट करेंगे के जनचेतनाकारी नारों के उदघोष के साथ मतदाता रैली एवं फ्लैश मॉब द्वारा युवा मतदाता को जागृत करने एवं शहरी मतदाताओं की वोङ्क्षटग के प्रति उदासीनता को दूर करने को समर्पित रहा।
जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा के निर्देशानुसार खेल संकुल में आयोजित मुख्य जनचेतना कार्यक्रम में नव मतदाता, खिलाड़ी, एनसीसी, एनएसएस व योगा से जुड़े युवाओं के मतदाता चेतना कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिला खेल अधिकारी वाईबीङ्क्षसह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ.सर्वेश तिवारी मुख्य अतिथि रहे। अभियान से जुड़े युवा कैंपस एंबेसडर कन्या महाविद्यालय से सिद्धि नामा एवं अक्षरा गौतम, राजकीय महाविद्यालय से आरोही राठौर, मत योग संयोजक योगा ट्रेनर भूपेंद्र योगी विशिष्ट अतिथि रहे। युवाओं से संवाद परिचर्चा के साथ इलेक्शन आइकॉन ने मतदान से जुड़ी शंकाओं का निवारण किया। जागरूकता प्रशिक्षण प्रदान किया तथा व्यापक जन चेतनाकारी वातावरण के बीच मतदान की शपथ के साथ जोशीले नारों से युवाओं ने मतदान जागरूकता रैली निकाली।
मताधिकार का प्रयोग करेंगे,वोट करेंगे
शहर के खोजा गेट क्षेत्र से शुरू हुए जिला स्तरीय कार्यक्रम के तहत युवा मतदाताओं में मतदान के लिए अलख जगाने व मतदान के प्रति शहरी उदासीनता को दूर करने के लिए जिला इलेक्शन आइकॉन तिवारी ने विस्तृत जागरूकता प्रशिक्षण प्रदान किया। स्वीप टीम द्वारा तैयार की गई मतदाता जागरूकता सामग्री के वितरण द्वारा युवाओं को अभियान के प्रति लामबद्ध किया एवं 26 अप्रैल को पूरे जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए व्यापक वातावरण निर्माण का संकल्प दिलवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो