scriptदो दिन में 1.8 करोड़ रुपए की रजिस्ट्री हो गई, पंजीयन की अवधि डेढ़ घंटे बढ़ाई गई | 1.8 crore rupees registered in two days | Patrika News

दो दिन में 1.8 करोड़ रुपए की रजिस्ट्री हो गई, पंजीयन की अवधि डेढ़ घंटे बढ़ाई गई

locationबिलासपुरPublished: Nov 13, 2020 09:53:53 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

पुराना कंपोजिट बिल्डिंग स्थित जिला मुख्यालय के उप पंजीयन कार्यालय में इन दिनों जमीन की खरीदी-बिक्री का पंजीयन रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को एक दिन में 78 दस्तावेजों का पंजीयन किया गया। इससे 47 लाख 15 हजार रुपए की आमदनी हुई।

बिलासपुर. दो दिन में एक करोड़ आठ लाख 92 हजार रुपए की रजिस्ट्री हो गई। जिला मुख्यालय के उपपंजीयन कार्यालय समेत सभी तहसीलों में अपाइमेंट की अवधि डेढ़ घंटे बढ़ा दी गई है।

पुराना कंपोजिट बिल्डिंग स्थित जिला मुख्यालय के उप पंजीयन कार्यालय में इन दिनों जमीन की खरीदी-बिक्री का पंजीयन रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को एक दिन में 78 दस्तावेजों का पंजीयन किया गया। इससे 47 लाख 15 हजार रुपए की आमदनी हुई। इसी प्रकार बुधवार को 86 दस्तावेजों के पंजीयन से विभाग को 61 लाख 77 हजार रुपए की आय हुई।

ऐसे किसान नहीं बेच पायेंगे धान, कार्ड दुरुस्त करने की अवधि 17 तक बढ़ाई गई

अवधि बढ़ाने का फायदा मिला

पंजीयन विभाग ने जमीन की खरीदी-बिक्री पंजीयन में तेजी आने पर दस्तावेजों के पंजीयन के लिए अपाइमेंट व्यवस्था की समय सीमा बढ़ा दी गई। पूर्व में यह सीमा शाम 4.30 बजे तक थी। उसे चार दिनों के लिए अपाइमेंट की अवधि शाम 6 बजे तक कर दी गई। इससे रात आठ बजे तक दस्तावेजों का पंजीयन कार्यालय में किया जा रहा है।

1.8 करोड से अधिक की आय

जिला मुख्यालय के उप पंजीयन कार्यालय में दो दिनों में जमीन दस्तावेजों के पंजीयन से एक करोड़ आठ लाख 92 हजार रुपए राजस्व की आय हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो