जीत का जश्न मना रही छात्रसंघ चुनाव की नवनिर्वाचित अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, लाठी-सरियों से हुआ वार!

By: Nakul Devarshi

Updated On: Sep, 12 2018 09:36 AM IST

बीकानेर ।

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद बीकानेर से बड़ी खबर सामने आई। यहां हुए MGSU छात्रसंघ चुनाव में नवनिर्वाचित अध्यक्ष सीमा राजपुरोहित की रैली पर हमला होने से हड़कंप मच गया। इस हमले में सीमा बुरी तरह से घायल हो गईं, जिन्हें ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया।

 

नवनिर्वाचित अध्यक्ष पर इस हमले के बाद सदर थाना पुलिस में मामला दर्ज़ करवाया गया है। सीमा ने करणसिंह, विक्रम सिंह समेत 14 के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज़ करवाई है। आरोप लगाया गया है कि वह अपने समर्थकों के साथ घर जा रही थी तभी राजपूत छात्रावास के छात्रों ने लाठी-सरियों से उनपर हमला कर दिया। हमलावरों ने उनके समर्थकों पर पत्थर भी फेंके। वहीं दूसरे पक्ष के करणसिंह ने सीमा राजपुरोहित, उम्मेदसिंह, राजा पारीक, दिनेश ओझा समेत 20-25 अन्य के खिलाफ राजपूत छात्रावास में घुसकर मारपीट करने और तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। इस पक्ष की तरफ से भी मामला दर्ज़ करवाया गया है। पुलिस फिलहाल दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर अनुसन्धान करते हुए कार्रवाई की बात कह रही है।

 

गौरतलब है कि बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय से निर्दलीय सीमा राजपुरोहित ने निकटतम प्रतिद्वंदी से 40 वोटों के अंतर से जीत दर्ज़ की है।


बीकानेर में NSUI-ABVP को नाकारा, बजा निर्दलीयों का डंका
छात्रसंघ चुनाव को लेकर जो नतीजे सामने आये हैं उनमें छात्रों ने प्रमुख छात्र संगठनों एबीवीपी और एनएसयूआई को सिरे से नकारते हुए निर्दलीयों पर भरोसा जताया है। जैन पीजी कॉलेज से निर्दलीय गोपी किशन गहलोत 64 मतों से विजयी हुए। गोपी किशन को कुल 166 वोट मिले वही इनके प्रतिद्वंदी राहुल को 102 वोट मिले। इसके आलावा नेहरू शारदा पीठ कॉलेज से निर्दलीय पेप सिंह राठौड़ 43 मतों से जीते। पेप सिंह को 170 वोट मिले वहीं इनके प्रतिद्वंदी राकेश सियाग को 127 वोट मिले।

 

इसी तरह से बीजेएस रामपुरिया जैन कॉलेज से शक्ति सिंह भाटी ने बाजी मारी। भाटी को 323 वोट मिले वही निकटतम प्रतिद्वंदी समीर भाटी को 247 वोट मिले। लूणकरणसर के राजकीय महाविद्यालय से सुलोचना भादू 11 मतों से जीतकर अध्यक्ष चुनी गयी। तो वही खाजूवाला के राजकीय महाविद्यालय में NSUI के प्रदीप 4 मतों से विजयी हुए।

Published On:
Sep, 12 2018 09:15 AM IST