scriptकांग्रेस मेरे खून की प्यासी: शिवराज, अजय बोले-मुझे फंसाने की हो रही कोशिश | stone pelting on Jan Ashirwad Rath was congress conspiracy : Shivraj | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस मेरे खून की प्यासी: शिवराज, अजय बोले-मुझे फंसाने की हो रही कोशिश

चुरहट-सीधी में जनआशीर्वाद यात्रा रथ पर पथराव से सियासी घमासान, डीजीपी ने कहा-जांच के बाद तय होगा नेता प्रतिपक्ष शामिल या नहीं

भोपालSep 04, 2018 / 09:03 am

dinesh Binole

jan ashirwad yatra-2018: what panna wants from cm shivraj singh

jan ashirwad yatra-2018: what panna wants from cm shivraj singh

भोपाल/सीधी/सतना. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा पर पहले चुरहट में पथराव और फिर सीधी में चप्पल फेंके जाने की घटना के दूसरे दिन सोमवार को सियासी घमासान मचा रहा। गृहमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह ने मीडिया से कहा, यह हमला मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश थी।
उनकी सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। हालांकि पुलिस ने गृहमंत्री के बयान के अनुरूप हत्या के प्रयास जैसी धारा नहीं जोड़ीं। इस मामले में कुल 34 लोगों को हिरासत में लिया है। नौ चुरहट घटना से जुडे हैं। अन्य आरोपियों के लिए छह टीमों का गठन किया गया है।
भाजपा 4 सितम्बर को 3 बजे सभी जिलों में धरना देकर ज्ञापन देगी। सीएम ने कहा कि कांग्रेस उनके खून की प्यासी हो गई है। मैं मर भी गया तो दूसरा जन्म लेकर जनसेवा करूंगा। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री ने पहले दिग्विजय सिंह को देशद्रोही कहा, लेकिन सिद्ध नहीं कर पाए। अब मुझे फंसाने की कोशिश कर रहें हैं, लेकिन डरने वाला नहीं हूं। पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि जांच से स्पष्ट हो पाएगा कि अजय सिंह का हाथ है या नहीं।
 ऐसे हमले किसी के लिए भी शुभ नहीं : शिवराज
कांग्रेस मेरे खून की प्यासी है। मर भी गया तो दूसरा जन्म लेकर फिर जनता की सेवा करूंगा। विचारों का संघर्ष चलता रहता है। पार्टियां कार्यक्रम करती हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। यात्रा और सीएम पर पथराव हो, यह हमारी सियासी संस्कृति नहीं है। हमले लोकतंत्र, मध्यप्रदेश और कांग्रेस के लिए भी शुभ नहीं है। मैं सोनिया, राहुल और कमलनाथ से कहना चाहूंगा कि वे किस दिशा में कांग्रेस को ले जाना चाहते हैं। उनके कार्यकर्ता जो कुछ कर रहे हैं, क्या उचित है। मुकाबला करना है तो मैदान में करें। अंधेरे में पत्थर चला कर कैसा मुकाबला। प्रारंभिक जांच में सामने आ जाएगा कि कौन इसमें शामिल है।
(सेंट्रल जेल में जन्माष्टमी कार्यक्रम के बाद जैसा शिवराज सिंह चौहान ने कहा)
नाकामी गृहमंत्री की, इस्तीफा दें : अजय

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा, मैं पीठ पीछे वार नहीं करता। मुख्यमंत्री ने पहले दिग्विजय को देशद्रोही कहा, लेकिन साबित नहीं कर पाए। अब मुझे फंसाने की कोशिश कर रहें हैं। मैं डरने वाला नहीं हूं। चुरहट और सीएम की यात्रा बस में सीसीटीवी कैमरे हैं। इनके फुटेज से स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। निष्पक्ष जांच हो। यह गृहमंत्री की नाकामी है। वे सीएम की सुरक्षा नहीं कर पा रहे हैं तो जनता की सुरक्षा कैसे करेंगे। वे तत्काल पद से इस्तीफा दें।
सुरक्षा पर सीएम हाउस में मंथन

सीधी में हुई घटना के बाद भाजपा ने चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेंद सिंह तोमर को भोपाल बुलाया। पूरे घटनाक्रम पर सीएम हाउस में बैठक हुई। इसमें एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर भी मंथन हुआ। प्रदेश अध्यक्ष राकेश ङ्क्षसह ने मीडिया से कहा, अजय ङ्क्षसह के इशारे पर ही सीएम पर हमला करने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया कि इसमें आरक्षण और एट्रेासिटी का विरोध करने वाले शामिल नहीं हैं।
सीधी में हुए घटनाक्रम की जांच चल रही है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि इन घटनाक्रमों में नेता प्रतिपक्ष अजय ङ्क्षसह का हाथ है या नहीं। घटना में जिसका भी नाम आएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।
ऋषि कुमार शुक्ला, पुलिस महानिदेशक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो