scriptचुनाव का मुख्य मुद्दा होगा भ्रष्टाचार : कमलनाथ | scam is big issue for congress on upcoming election | Patrika News
भोपाल

चुनाव का मुख्य मुद्दा होगा भ्रष्टाचार : कमलनाथ

व्यापमं और इ-टेंडरिंग घोटाले प्रमुखता से उठाए जाएंगे

भोपालSep 23, 2018 / 12:52 am

dinesh Binole

congress

congress

भोपाल ञ्च पत्रिका. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भ्रष्टाचार विधानसभा चुनाव का मुख्य मुद्दा होगा। व्यापमं और इ-टेंडरिंग घोटाले प्रमुखता से उठाए जाएंगे। एट्रोसिटी एक्ट के मामले में सीएम के बयान पर कमलनाथ ने कहा, क्या सीएम ने पीएम से पूछकर ये बयान दिया है। वे संवैधानिक पद पर हैं। कानून से ऊपर नहीं। वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि ये सिर्फ सीएम का बयान है और इससे कानून नहीं बदला जा सकता। व्यापमं के आरोपियों को टिकट देने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि पार्टी सारी बातें ध्यान में रखकर टिकट देगी। इस दौरान बसपा नेता देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस की सदस्यता ली।
तीन महीने बाद शिवराज करेंगे मेरी तारीफ
कमलनाथ ने सवाल उठाया कि सीएम कहते हैं छिंदवाड़ा का विकास 2003 के बाद उन्होंने किया है तो फिर गृह क्षेत्र बुदनी का क्यों नहीं किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, उनकी तारीफ अनुसुइया उइके, बाबूलाल गौर ने की है और तीन महीने बाद शिवराज भी करेंगे।
आइएएस और एसएएस की फिर परीक्षा लेगा चुनाव आयोग

चुनाव आयोग आरओ और एआरओ परीक्षा में फेल हुए आइएएस व एसएएस (राज्य प्रशासनिक सेवा) के अफसरों की दोबारा परीक्षा लेगा। इसमें 459 नए एसएएस अफसरों को भी शामिल किया जाएगा। इन अधिकारियों को दो दिन चुनाव का प्रशिक्षण देने के बाद 24 से 30 अक्टूबर के बीच ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। आयोग ने विधानसभा स्तर पर तीन सहायक रिटर्निंग ऑफीसर (एआरओ) पदस्थ करने का निर्णय लिया है। पहले सभी विधानसभा क्षेत्रों में 460 एआरओ होते थे। अब 690 एआरओ बनाए जाएंगे। एआरओ की परीक्षा में जो 323 अधिकारी पिछली बार फेल हो गए थे, उन्हें पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद नए 459 अफसरों को शामिल करेंगे। भारत निर्वाचन आयोग (इसीआइ) ने विधानसभा चुनाव में ड्यूटी करने वाले आरओ और एआरओ की परीक्षाएं ली थी। इनके जरिए उनका चुनाव से जुड़ी जानकारियां, कानून -व्यवस्था और आइक्यू का आंकलन किया गया था। इस परीक्षा में अपर कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर से लेकर नायब तहसीलदार स्तर तक के अधिकारियों को शामिल किया गया था।

Home / Bhopal / चुनाव का मुख्य मुद्दा होगा भ्रष्टाचार : कमलनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो