scriptकुंडली में लगे सारे दोषों को दूर कर देगा सावन का महीना, बस करना होगा ये उपाय | Savan month 2019 kundali measures : will remove all the defects | Patrika News
भोपाल

कुंडली में लगे सारे दोषों को दूर कर देगा सावन का महीना, बस करना होगा ये उपाय

अगर आपकी कुंडली में कोई दोष है तो इस बार में कुछ जरूरी उपाय करके आप इन दोषों को दूर कर सकते हैं…..

भोपालJul 16, 2019 / 03:51 pm

Ashtha Awasthi

lord shiva worship in sawan

lord shiva worship in sawan

भोपाल। सावन यानि कि हरियाली और बारिश की बूंदों का महीना। इस महीने में चारों ओर बारिश के बीच में हरियाली छाई रहती है। साथ ही ये महीना देवो के देव महादेव का महीना ( Savan month 2019 ) होता है। इस साल सावन की शुरूआत 17 जुलाई से हो रही है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि इस बार शुभ योग के साथ सावन के महीने का पहला सोमवार 22 जुलाई को पड़ रहा है। पहले और आखिरी सोमवार को शिव भक्तों में अपना ही महत्व है। अगर आपकी कुंडली में कोई दोष है तो पहले सोमवार को कुछ जरूरी उपाय करके आप इन दोषों को दूर कर सकते हैं। जानिए क्या हैं ये जरूरी उपाय….

lord shiva worship in sawan

सावन के महीने में अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा से जुड़े कोई भी दोष है तो भगवान शिव के शिलविंग में हर सोमवार को दूध चढ़ाएं। अगर आप ऐसा करते है तो कुड़ली से जुड़े चंद्रमा के दोष कुछ दिनों में दूर हो जाते हैं।

अगर आपकी कुंडली में गुरु के दोष है तो सावन के महीने में एक लोटा दूध लेकर उसमें चुटकी भर हल्दी मिलाएं और भगवान शिव को अर्पित करें। अगर आप ऐसा करते है तो कुंडली से गुरु दोष खत्म से विवाह से जुड़ी तमाम अड़चनें ठीक हो जाएंगी।

अगर लगातार आपको व्यापार में घाटा हो रहा है तो शिवलिंग पर हर सोमवार विधारा की जड़ का रस चढ़ाएं। ऐसा करने से बुध का बुरा प्रभाव जल्द ही समाप्त हो जाता है।

lord shiv

कुंडली में शुक्र ग्रह के दोष को समाप्त करने के लिए सावन के हर सोमवार को शिवलिंग पर घी चढ़ाए। अगर आप ऐसा करते है तो घर में वैभव आता है।

कुंडली में बैठे शनि दोष को समाप्त करने के लिए शिवलिंग का दही से स्नान कराएं और बेलपत्र चढ़ाएं। ऐसा करने से जीवन में आने वाली कई बड़ी परेशानियों से राहत मिलती है साथ ही शनि की साढ़े साती का प्रभाव कम होता है।

Home / Bhopal / कुंडली में लगे सारे दोषों को दूर कर देगा सावन का महीना, बस करना होगा ये उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो