scriptबाढ़ पीडि़तों के नाम पर ट्रेन में वसूली कर रहे दो युवकों को आरपीएफ ने पकड़ा | RPF Bhopal arrested two boys for illegal recovery in train | Patrika News
भोपाल

बाढ़ पीडि़तों के नाम पर ट्रेन में वसूली कर रहे दो युवकों को आरपीएफ ने पकड़ा

युवक बोले- हमें तो 200 रुपए प्रतिदिन देने की बात कहकर विदिशा के डॉक्टर ने काम दिया था

भोपालSep 22, 2019 / 10:20 pm

विकास वर्मा

https://www.patrika.com/bhopal-news/rpf-bhopal-arrested-two-boys-for-illegal-recovery-in-train-5126833/

https://www.patrika.com/bhopal-news/rpf-bhopal-arrested-two-boys-for-illegal-recovery-in-train-5126833/

भोपाल। ट्रेनों में अमूमन बाढ़ पीडि़त, गंभीर बीमारी से त्रस्त या अन्य कोई वजह बताकर यात्रियों को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने के मामले सामने आते हैं। दरअसल, ऐसे लोग पैसे मांगकर किसी की मदद नहीं करते बल्कि अपनी जेबें भरते हैं। ऐसे ही एक गिरोह के दो सदस्यों को भोपाल रेलवे स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट ने रविवार को कुशीनगर एक्सप्रेस से पकड़ा है। यह दोनों युवक बाढ़ पीडि़तों के नाम पर यात्रियों से चंदा मांग रहे थे। पकड़े गए दोनों 19 वर्षीय युवकों ने अपने नाम रवि पाल और अक्षय राज बताया। दोनों विदिशा के रहने वाले हैं, उन्होंने बताया कि हम दोनों ने दसवीं पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। आए दिन कोई छोटा मोटा काम करते थे।

 

बेराजगार थे इसलिए 200 रुपए प्रतिदिन पर काम करने को तैयार हो गए

बेरोजगार होने के चलते एक दिन हमारी मुलाकात विदिशा के ही एक आयुर्वेदिक डॉक्टर जीवन झा से हुई। उसने कहा कि वो हमें काम देगा, हमें एक बॉक्स लेकर ट्रेनों में घूमना होगा उसमें जितने भी पैसे एकत्र होंगे उसमें से हमें रोजाना 200 मजदूरी मिलेगी। चूंकि हम बेरोजगार थे तो हमने इस काम के लिए हामी भर दी, रविवार को हमारा पहला ही दिन था। जीवन झा भी हमारे साथ था। ट्रेन के जनरल कोच में जब टिकट चेकिंग स्टाफ आया तो जीवन वहां से रफूचक्कर हो गया और टीटीई ने हमें पकड़ कर आरपीएफ को दे दिया। इस मामले में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निहाल सिंह ने बताया कि इन दोनों युवकों को टिकट चेकिंग स्टाफ ने ट्रेन में बिना टिकट पकड़ा इनके पास एक बॉक्स भी था जिसमें यह बाढ़ पीडि़तों के नाम पर चंदा वसूली कर रहे थे। इन दोनों के खिलाफ हमनें रेलवे एक्ट 137,144 और 145-बी के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं इनके द्वारा बताए गए युवक जीवन झा की भी तलाश जारी है।

Home / Bhopal / बाढ़ पीडि़तों के नाम पर ट्रेन में वसूली कर रहे दो युवकों को आरपीएफ ने पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो