scriptअगर आपको मनचाही संतान चाहिए तो घर में आज ही रख लें बस ये 1 चीज | feng shui cow with coins | Patrika News
भोपाल

अगर आपको मनचाही संतान चाहिए तो घर में आज ही रख लें बस ये 1 चीज

अगर आपको मनचाही संतान चाहिए तो घर में आज ही रख लें बस ये 1 चीज

भोपालNov 29, 2018 / 06:05 pm

Ashtha Awasthi

feng shui

feng shui

भोपाल। इस बात को हर कोई जानता है कि हिंदू घर्म में गाय को देवताओं की तरह पूजा जाता है लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि चीनी विद्या फेंग्शुई में भी गाय को शुभ प्रतीक के तौर पर जाना जाता है। ये बात फेंग्शुई का भी मानना है कि गाय कामधेनु यानी कामना पूर्ति करने वाली और मानसिक शांति प्रदाता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि गाय में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास माना जाता है। घर में दूध पिला रही गाय के प्रतीक रूप को स्थापित करने पर न सिर्फ योग्य संतान की प्राप्ति होती है, बल्कि ऐसी संतान को कभी धन का अभाव नहीं होता। जानिए फेंग्शुई गाय रखने के अन्य लाभ……

feng shui

– घर की मेज पर सिक्कों के ढेर पर बैठी हुई गाय को रखना काफी शुभ माना जाता है। गाय के इस प्रतीक रूप को घर या दफ्तर में कहीं भी रख सकते हैं, इससे परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है और ऑफिस, दुकान में आय में वृद्धि होती है।

– गाय का बछड़े को दूध पिलाते हुए चित्र घर में लगाने से गुणवान संतान की प्राप्ति होती है। इससे निःसंतानता भी दूर होती है।

feng shui

– किसी के द्वारा उपहार के तौर पर दी गई गाय को घर में पूजा घर में जरूर रख दें। यब घर में नाकारात्मकता को दूर करती है।

-अगर आपको मानसिक अशांति और व्याकुलता बनी रहती है, ऐसे व्यक्तियों को मानसिक शांति के लिए फेंग्शुई गाय को घर में स्थापित करना चाहिए। इसे घर में स्थापित करने से न सिर्फ मानसिक शांति प्रदान करता है, बल्कि हमारी इच्छाओं की पूर्ति भी होती है।

Home / Bhopal / अगर आपको मनचाही संतान चाहिए तो घर में आज ही रख लें बस ये 1 चीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो