scriptभीलवाड़ा ग्राउंड रिपोर्ट : भाजपा-कांग्रेस में यहां आगे कौन, क्या चलेगा मोदी फैक्टर? मतदाताओं की राय क्या; जानें | lok sabha election 2024 : Bhilwara ground report | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा ग्राउंड रिपोर्ट : भाजपा-कांग्रेस में यहां आगे कौन, क्या चलेगा मोदी फैक्टर? मतदाताओं की राय क्या; जानें

Lok Sabha Election 2024 : क्या है भीलवाड़ा लोकसभा सीट के मतदाताओं का मूड, जानिए ग्राउंड रिपोर्ट।

भीलवाड़ाApr 19, 2024 / 03:38 pm

Suman Saurabh

lok sabha election 2024 : Bhilwara ground report

भीलवाड़ा। टेक्सटाइल और उद्योग नगरी भीलवाड़ा में सियासी पारा परवान पर है। बरसों तक पानी कमी की मार झेल चुका भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र अब चंबल परियोजना से तर है। इस परियोजना से भीलवाड़ा तक पानी पहुंचाने में सांसद रहे सी.पी. जोशी के प्रयास जग जाहिर है। कांग्रेस ने भी जनता की ओर से पानी का कर्ज उतारने की आस में ही सी.पी जोशी पर दांव खेला है। भाजपा ने दामोदर अग्रवाल को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर फिर से सीट जीतने को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है, मगर इस बार मुकाबला आसान भी नहीं लग रहा।

क्षेत्र का मिजाज जानने के लिए जब बस से आसींद विधानसभा क्षेत्र के गुलाबपुरा पहुंचा। चाय की थड़ी पर ऑटो रिक्शा यूनियन के हमीद कुरैशी मिल गए, बोले भाजपा प्रत्याशी के बनिस्पत कांग्रेस के जोशी मजबूत है। उन्होंने 2009 में पूरे लोकसभा क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान किया। इनकी बात को आगे बढ़ाते हुए पप्पू भाई ने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है। शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के रायला चौराहे पर राजू ने बताया कि चुनाव में मोदी का जादू चलेगा। राम मंदिर बनाने और धारा 370 हटाने का काम किया है।

मोदी के आगे कोई नहीं

भीलवाड़ा फाटक के पास जब महिला शहनाज से माहौल जानने का प्रयास किया तो बोली विकास के लिए शांति जरूरी है। मांडल में आए दिन झगड़े-फसाद हो जाते हैं। कोई भी जीते भाईचारा रहना चाहिए। यहीं ऑटो रिक्शा में बैठी कॉलेज स्टूडेंट शिखा ने बताया कि यहां तो मोदी के आगे कोई नहीं है। माहौल भाजपा का ही है।

किल्लत से मिली निजात, भू-जल स्तर बढ़ा

बस से जब मांडल पहुंचा तो गांव से 3 किमी पहले ही बस रुक गई, कंडक्टर बोला यह गांव में नहीं जाती है। यहां से ऑटो रिक्शा गांव में पहुंचा। गांव की चौपाल पर लोग चुनावी चर्चा में मशगूल मिले। अहमद खान ने कहा कि सी.पी. जोशी को टिकट देकर कांग्रेस ने मुकाबला कड़ा बना दिया। जोशी चंबल का पानी लेकर आए। इससे पानी की कमी से होने वाली बीमारियों से निजात मिल गई। भू-जल स्तर बढ़ने से खेती होने लगी। प्रेम चौपड़ा बोले कि अभी धर्म की राजनीति हो रही है। भैरूलाल तड़वा ने कहा कि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को केंद्र सरकार की योजना का लाभ मिला।

Home / Bhilwara / भीलवाड़ा ग्राउंड रिपोर्ट : भाजपा-कांग्रेस में यहां आगे कौन, क्या चलेगा मोदी फैक्टर? मतदाताओं की राय क्या; जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो