scriptकांग्रेस के इस विधायक ने कलक्टर जनदर्शन को बताया नौटंकी, कहा बंद करो | Congress MLA told collector jandarshan a formal program | Patrika News
बेमेतरा

कांग्रेस के इस विधायक ने कलक्टर जनदर्शन को बताया नौटंकी, कहा बंद करो

कलक्टर परिसर ने चल रहे जनदर्शन में मंगलवार को कांग्रेस विधायक आशीष छाबड़ा अचानक पहुंचे। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जनदर्शन में खानापूर्ति की कार्रवाई बंद करें और अधिकारी अपना रवैया बदल लें।

बेमेतराJan 22, 2019 / 06:06 pm

Satya Narayan Shukla

Bemetara patrika

कांग्रेस के इस विधायक ने कलक्टर जनदर्शन को बताया नौटंकी, कहा बंद करो

बेमेतरा@Patrika. कलक्टर परिसर ने चल रहे जनदर्शन में मंगलवार को कांग्रेस विधायक आशीष छाबड़ा अचानक पहुंचे। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जनदर्शन में खानापूर्ति की कार्रवाई बंद करें और अधिकारी अपना रवैया बदल लें। उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।
बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद आज पहली बार जनदर्शन लगा था। जनदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शिकायत लेकर पहुंचे थे। विधायक छाबड़ा ने खुद ही लोगों की समस्याएं सुनी और जनदर्शन कार्यक्रम के बारे में उनकी राय ली।
खानापूर्ति कार्रवाई चल रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा
उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि कांग्रेस सरकार आने से पहले जनदर्शन में सिर्फ खानापूर्ति कार्रवाई चल रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। जिन समस्याओं का तुरंत निराकरण हो सकता है उसे टाला नहीं जाना चाहिए। विधायक ने कहा कि लोग दूर-दूर से अपनी समस्या और परेशानियां लेकर बड़ी उम्मीद से जनदर्शन में आते हैं। जब उनकी समस्या जस की तस बन रहती है तो उसका विश्वास सरकार और व्यवस्था से टूट जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।
सुनवाई नहीं होती तो उन्हें बहुत निराशा होती

विधायक ने कहा कि वे 4 साल तक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं। उस दौरान लोगों की समस्याओं को लेकर संघर्ष किया और मैनें देखा था कि जनदर्शन महज एक औपचारिक होता था। लोग बहुत अपेक्षा के साथ दूर-दूर से आते हैं लेकिन जब उनकी कोई सुनवाई नहीं होती तो उन्हें बहुत निराशा होती है।
समयसीमा का निर्धारण किया जाए
विधायक ने कलक्टर की मौजूदगी में अधिकारियों से कहा कि या तो जनदर्शन बंद कर दिया जाए नहीं तो खानापूर्ति की जगह लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए। लोगों की समस्या की तुरंत निपटारा किया जाए, अगर तुरंत नहीं हो सकता तो एक समयसीमा का निर्धारण किया जाना चाहिए।
भरोसा दोबारा जीते
लोगों के बीच जिला प्रशासन की विश्वसनीयता खो चुकी है। लोगों का विश्वास जीतने ज्यादा से ज्यादा अच्छा काम किया जाए कि लोग फिर से प्रशासन पर भरोसा करें। उन्होंने कहा है कि 15 साल के भारतीय जनता पार्टी के राज में अधिकारियों की स्थिति सबके सामने है। कई कार्यालयों में तो खुलेआम पैसों की मांग की जाती है। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि अगर कोई अधिकारी जनहित में काम नहीं करता तो उनको बख्शा नहीं जाएगा। जनहित का काम सरकार की प्राथमिकता हैं और उन्हें तुरंत किया जाना चाहिए।

Home / Bemetara / कांग्रेस के इस विधायक ने कलक्टर जनदर्शन को बताया नौटंकी, कहा बंद करो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो