scriptराजस्थान का रण : बांसवाड़ा में जदयू-बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी, भाजपा-कांग्रेस की सूची का इंतजार | JDU-BSP declares candidates in Banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में जदयू-बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी, भाजपा-कांग्रेस की सूची का इंतजार

www.patrika.com/banswara-news

बांसवाड़ाNov 11, 2018 / 11:09 am

mradul Kumar purohit

banswara

राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में जदयू-बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी, भाजपा-कांग्रेस की सूची का इंतजार

बांसवाड़ा. विधानसभा चुनाव में जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर प्रमुख राजनीतिक दलों भारतीय जनता पार्टी और कांगे्रस की ओर से प्रत्याशियों को लेकर कशकमश जारी है। वहीं जनता दल् ाएकीकृत ने जिले की तीन सीटों पर तथा बहुजन समाज पार्टी ने सभी पांच सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जिले की पांचों सीटों पर भाजपा और कांगे्रस के नाम अभी तक अंतिम रूप से सामने नहीं आए हैं। भाजपा की ओर से रायशुमारी और कांगे्रस के सर्वे के बाद पैनल जरूर पार्टी आलाकमान तक पहुंचा दिए गए हैं। नामों पर अंतिम निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से किया जाएगा। ऐसे में दोनों दलों के दावेदारों, पार्टी पदाधिकारियों और समर्थकों की निगाहें जयपुर-दिल्ली की ओर से टिकी हैं।
राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में पिछले 5 विधानसभा चुनावों में उतरे 147 प्रत्याशी, 100 की जमानत भी जब्त

ये बसपा के प्रत्याशी
बहुजन समाज पार्टी की कॉमर्शियल कॉलोनी में प्रदेश महासचिव करणसिंह भंडारी के मुख्य आतिथ्य में हुई बैठक में जिले की सभी सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा की गई। इसमें बांसवाड़ा से रकमचंद, घाटोल से लक्ष्मण मकवाना, गढ़ी से चेतनलाल, कुशलगढ़ से छगनलाल तथा बागीदौरा से गणेशलाल पार्टी प्रत्याशी होंगे। बांसवाड़ा प्रत्याशी 14 नवम्बर को नामांकन दाखिल करेंगे। बैठक में जिला प्रभारी अशोक रायकवाल, प्रकाश रायकवाल, रामलाल बौद्ध, हकीम बाबा, हाजी शफीउल्ला खान, गजेंद्र भगोरा, कचरूलाल मईड़ा, हरीश यादव, हितेश कटारा, रामजी यादव आदि मौजूद रहे।
जदयू की सूची में यह शामिल
विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल एकीकृत ने प्रदेश में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची में 13 नाम हैं। पार्टी महासचिव आफाक अहमद खान की हस्ताक्षरित सूची में बांसवाड़ा विधानसभा सीट से धीरजमल डिंडोर, घाटोल से नाथूलाल सारेल, बागीदौरा से वालाराम पटेल को प्रत्याशी बनाया है। इसके अतिक्ति रतनगढ़ से दौलतराम पेंसिया, डेगाना से रणवीरसिंह, विद्याधरनगर से सुशील कुमार सिन्हा, भीम से बालूसिंह, सुमेरपुर से हेमराज, परबतसर से किशनलाल, मालवीयानगर से भगवानदास, शिव से सादुलाराम, झोटवाड़ा से नटवरलाल और बगरू से दौलतराम को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Home / Banswara / राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में जदयू-बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी, भाजपा-कांग्रेस की सूची का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो