scriptमलेश्वरम विधानसभा क्षेत्र के voter बने राहुल द्रविड़ | Patrika News
बैंगलोर

मलेश्वरम विधानसभा क्षेत्र के voter बने राहुल द्रविड़

Former team India captain rahul dravid का नाम मलेश्वरम विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल किया गया, लोकसभा चुनावों में राहुल द्रविड़ नहीं कर सके थे मतदान

बैंगलोरSep 20, 2019 / 09:30 pm

Rajeev Mishra

Rahul Dravid

राहुल द्रविड़

बेंगलूरु. जाने-माने क्रिकेटर और चुनाव आयोग के पूर्व ब्रांड एम्बेसडर राहुल द्रविड़ फिर मतदान कर सकेंगे। द्रविड़ का नाम मलेश्वरम विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल किया गया है। इससे पहले लोकसभा चुनावों में राहुल द्रविड़ मतदान नहीं कर सके थे।
द्रविड़ इंदिरानगर से अपना आवास बदलकर अश्वथनगर स्थित आरएमवी एक्सटेंशन में चले गए थे जिससे उनका नाम मतदाता सूची से कट गया था। इंदिरानगर की मतदाता सूची से द्रविड़ और उनकी पत्नी विजेता का नाम हटाने के लिए उनके भाई विजय द्रविड़ ने ही 31 अक्टूबर 2018 को फार्म -7 जमा किया था। लोकसभा चुनावों से पहले आखिरी समय में उनका नाम नहीं जुड़ पाया था लेकिन राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद बीबीएमपी के संबंधित राजस्व अधिकारी ने इसे विशेष मामला समझा और जुलाई में उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ दिया है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने 2 जुलाई को बीबीएमपी से पूछा था कि द्रविड़ और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची से जुड़ा है या नहीं और 12 जुलाई को अधिकारियों ने उन्हें बताया कि मल्लेश्वरम विधानसभा क्षेत्र में उनका नाम जुड़ गया है। दो महीने बाद बीबीएमपी अधिकारियों ने 1 सितम्बर से मतदाता सूची को अपडेट करना शुरू किया है और यह प्रक्रिया 15 अक्टूबर तक चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो