scriptNavneet Rana: कांग्रेस को वोट डालना, पाकिस्तान को वोट देना है, इस बयान पर BJP की फायरब्रांड नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज | FIR against BJP Navneet Rana for this statement Voting for Congress means voting for Pakistan, | Patrika News
राष्ट्रीय

Navneet Rana: कांग्रेस को वोट डालना, पाकिस्तान को वोट देना है, इस बयान पर BJP की फायरब्रांड नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज

भाजपा की फायरब्रांड नेता नवनीत राणा (Navneet Rana) पर शुक्रवार को मामला दर्ज कर लिया गया। तेलंगाना में प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

नई दिल्लीMay 10, 2024 / 05:46 pm

स्वतंत्र मिश्र

BJP MP Navneet Rana

FIR against BJP’s Navneet Rana: बीजेपी की फायरब्रांड नेता नवनीत राणा ने कहा कि राहुल गांधी या कांग्रेस को वोट डालेंगे तो यह पाकिस्तान को वोट डालने जैसा होगा। हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही बीजेपी की सहयोगी भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करते हुए नवनीत ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में डाला गया हर वोट “पाकिस्तान के लिए वोट” होगा। मौजूदा लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से नए कार्यकाल की मांग कर रहे राणा के खिलाफ राज्य के शादनगर पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

नवनीत राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने शिकायत पर कार्रवाई की है न कि स्वत: संज्ञान पर। पुलिस ने कहा कि चुनाव आयोग (EC) के एफएसटी उड़न दस्ते के कृष्ण मोहन जो इस समय राज्य में चुनाव ड्यूटी पर हैं, ने भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

चुनाव आयोग के अधिकारी ने दर्ज कराई शिकायत

शादनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रताप लिंगम ने बताया, “हमें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए चुनाव आयोग के एफएसटी उड़न दस्ते से एक शिकायत मिली। शिकायत कल दर्ज की गई थी। चुनाव आयोग के एफएसटी कृष्ण मोहन, जो वर्तमान में राज्य में चुनाव ड्यूटी पर हैं, ने नवनीत राणा की टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में यह कहा गया कि राहुल गांधी और कांग्रेस के पक्ष में डाला गया हर वोट पाकिस्तान के लिए वोटिंग करना है। नवनीत राणा पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नवनीत राणा ने दिया था ये बयान

गुरुवार को नवनीत ने एआईएमआईएम और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दावा किया कि अगर लोग एआईएमआईएम और कांग्रेस को वोट देंगे तो इसका मतलब पाकिस्तान को वोट होगा। नवनीन ने कहा था, “यदि आप एआईएमआईएम और कांग्रेस को वोट देते हैं तो यह सीधे पाकिस्तान को जाएगा। जिस तरह का ‘एआईएमआईएम प्रेम’ और ‘राहुल प्रेम’ पाकिस्तान दिखा रहा है, उसका उद्देश्य वास्तव में मोदी जी की हार सुनिश्चित करना और राहुल को जीत दिलाना है। नवनीत ने कहा, ”कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान की सनक और हुक्म के मुताबिक देश पर शासन किया, अब वही पाकिस्तान कांग्रेस और एआईएमआईएम के प्रति अपने प्यार और स्नेह के प्रदर्शन के साथ एहसान का बदला चुका रहा है।”

ओवैसी बंधुओं को लेकर भी दिया था नवनीत ने तीखा बयान

इससे पहले, एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवेसी के इस बयान पर कि देश में “हिंदू-मुस्लिम अनुपात” को संतुलित करने में उन सभी को ’15 मिनट’ लगेंगे, नवनीत ने ओवेसी बंधुओं पर पलटवार करते हुए कहा, “हमें 15 सेकंड लगेंगे अगर पुलिस को हटा दिया गया या खड़ा कर दिया गया”।

‘आपको 15 मिनट लग सकते हैं, हमें तो ​15 सेकंड लगेंगे’

नवनीत राणा को एक वीडियो क्लिप में यह कहते हुए सुना गया कि “छोटा भाई कहता है ‘पुलिस को 15 मिनट के लिए हटाओ ताकि हम उन्हें दिखा सकें कि हम क्या कर सकते हैं’। मैं छोटे भाई (अकबरुद्दीन) से कहना चाहता हूं कि आपको 15 मिनट लग सकते हैं, लेकिन हमें केवल 15 सेकंड लगेंगे। …अगर हम सबसे आगे आएं तो हमें 15 सेकंड लगेंगे।” इस वीडियो को नवनीज ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया था और उन्होंने इस पोस्ट में ओवेसी बंधुओं को टैग किया था।
भाजपा ने महाराष्ट्र की अमरावती संसदीय सीट से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Hindi News/ National News / Navneet Rana: कांग्रेस को वोट डालना, पाकिस्तान को वोट देना है, इस बयान पर BJP की फायरब्रांड नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो