scriptस्वस्थ नागरिक, स्वस्थ राष्ट्र का संदेश दे रही जीतो खेल प्रतियोगिता | Jeeto Sports Competition organised Walkathon in Bangalore | Patrika News
बैंगलोर

स्वस्थ नागरिक, स्वस्थ राष्ट्र का संदेश दे रही जीतो खेल प्रतियोगिता

युवा खिलाडिय़ों को मिलेगी नई पहचान

बैंगलोरJan 27, 2020 / 07:24 pm

Saurabh Tiwari

स्वस्थ नागरिक, स्वस्थ राष्ट्र का संदेश दे रही जीतो खेल प्रतियोगिता

स्वस्थ नागरिक, स्वस्थ राष्ट्र का संदेश दे रही जीतो खेल प्रतियोगिता

बेंगलूरु. जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनइजेशन (जीतो) बेंगलूरु चैप्टर की खेल प्रतियोगिता का आगाज शनिवार को कित्तूर रानी चेन्नमा स्टेडियम जयनगर में महापौर एम. गौतम कुमार, विधायक उदय बी. गरुड़ाचार, एथलीट अश्विनी नचप्पा व फुटबॉल खिलाड़ी चित्रा गंगाधर ने मशाल प्रज्ज्वलित कर किया। संगीत की धुनों पर जुम्बा वार्मअप पर थिरकते हर आयु वर्ग के लोगों ने जोरदार उत्साह दिखाया। फिट रहो खुश रहो की थीम पर सैकड़ों लोगों ने तीन किलोमीटर की वॉकथन में दौड़ लगाई।
जीतो के खेल संयोजक अशोक करबावाला ने कहा कि राज्य के 800 खिलाड़ी जीतो खेल 2020 में भाग ले रहे हैं। कर्नाटक एथलेटिक एसोसिएशन, टेबल टेनिस एसोसिएशन व बसवनगुड़ी स्विमिंग एसोसिएशन के सहयोग से एथलेटिक्स, बैडमिंटन, शतरंज, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस और तैराकी की स्पर्धाएं शुरू हुईं। सहमंत्री सज्जनराज मेहता ने बताया कि आज की तनावग्रस्त दिनचर्या में सर्व चिंताओं से मुक्त उत्तम स्वास्थ्य की जागरूकता भी अहम है। जीतो बेंगलूरु चैप्टर के चेयरमैन श्रीपाल खिंवेसरा ने स्वागत किया। महामंत्री दिनेश बोहरा ने प्रायोजक सुधीर गादिया और अशोक नागोरी का सम्मान किया।
वॉकथन 2020 को विधायक गरुड़चार तथा जीतो अपैक्स के तेजराज गुलेच्छा की उपस्थिति में महापौर गौतम कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गौतम कुमार ने कहा कि जब आप अपने नजदीकी समुदाय के 2500 लोगों को देखते हैं जो अच्छे स्वास्थ्य के बारे में संदेश फैलाने के लिए आगे आए हैं तो यह संतुष्टि की बहुत बड़ी अनुभूति है। पूर्व एथलीट अश्विनी नचप्पा ने कहा कि स्वास्थ्य जागरुकता को लेकर जीतो की यह अच्छी पहल है। जब हम स्वस्थ होंगे तभी हमारा राष्ट्र सभी आयामों में समृद्ध होगा। इन खेलों के विजेता और उपविजेता जीतो अपैक्स की राष्ट्रीय स्पर्धाओं में प्रतिनिधित्व करेंगे, जो मई 2020 में चेन्नई में होगी। युवा प्रतिभागियों को भारतीय राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। स्टेडियम में आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर के पवन माण्डोत ने बताया कि उनकी टीम ने भी करीब 225 लोगों के रक्त की नि:शुल्क जांच की। आर जे. राकेश ने संचालन किया। आयोजन को सफल बनाने में हेमंत पोरवाल, अरुण भंसाली, शेखर जैन, विकास भंडारी, प्रकाश भोजाणी, गौतम पोरवाल, प्रवीण पोरवाल, कैलाश सकलेचा आदि ने सहयोग दिया।

Home / Bangalore / स्वस्थ नागरिक, स्वस्थ राष्ट्र का संदेश दे रही जीतो खेल प्रतियोगिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो