scriptसाइबर अपराध : डीजीपी के खाते से 2 लाख उड़ाए | Cybercrime: 2 lakhs from DGP's account | Patrika News
बैंगलोर

साइबर अपराध : डीजीपी के खाते से 2 लाख उड़ाए

प्रसाद ने बैंक अधिकारियों से सपंर्क कर खाता बंद कराया

बैंगलोरOct 20, 2018 / 07:18 pm

Ram Naresh Gautam

cyber crime

साइबर अपराध : डीजीपी के खाते से 2 लाख उड़ाए

बेंगलूरु. बैंंक गाहक सेवा केन्द्र के अधिकारी के तौर पर साइबर अपराधियों ने आंतरिक सुरक्षा विभाग के पुलिस महा निदेशक अशित मोहन प्रसाद के बैंक खाते से दो लाख रुपए उड़ा लिए। प्रसाद ने साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
प्रसाद ने कहा कि वे कार्यालय में थे, तभी उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया। उसने खुद को बैंक अधिकारी बता कर कहा किउनके एटीएम कार्ड का नवीकरण कराना है।

उसने कार्ड नंबर एसएमएस से भेजने के लिए अपना मोबाइल नंबर दिया। प्रसाद ने इस पर विश्वास कर नंबर भेज दिया। कुछ देर बाद प्रसाद को मोबाइल फोन पर संदेश मिला कि उनके खाते से दो लाख रुपए निकाले गए हैं। प्रसाद ने बैंक अधिकारियों से सपंर्क कर खाता बंद कराया। इस सिलसिले में साइबरअपराध पुलिसमामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महिला पर जानलेवा हमला करने वाला गिरफ्तार
बेंगलूरु. राजराजेश्वरी नगर पुलिस ने एक महिला पर जानलेवा हमले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान यशवंतपुर के मोहन कुमार नगर निवासी राघवेंद्र (35) के तौर पर की गई है। राघवेंद्र के एक महिला से संबंध थे। राघवेंद्र ने अपनी प्रेमिका को अपने घर बुलाया तो महिला ने घर के बजाए राघवेंद्र को राजराजेश्वरी नगर रिंंग रोड के पास आने को कहा।
महिला और राघवेंद्र ने वहां काफी देर तक बातें कीं। शाम होने होने पर महिला लौटने लगी तो राघवेंद फिर उसे घर चलने को कहने लगा। महिला ने इनकार किया तो नाराज राघवेन्द्र ने जेब से चाकू निकालकर उसके पेट में घोंप दिया।
नागरिकों ने राघवेंद्र को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। घायल महिला को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी स्थिति चिंताजनक बताई गई है। पुलिस को जांच से पता चला है कि राघवेंद्र विवाहित है और उसके दो पुत्र हैं। उसके पहले भी कई महिलाओं से संबंध थे। यह पता चलने पर ही महिला ने उसके साथ जाने से इनकार किया था और इसी लिए राघवेंद्र ने उस पर जानलेवा हमला किया।

Home / Bangalore / साइबर अपराध : डीजीपी के खाते से 2 लाख उड़ाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो