scriptजिले में चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत, एक माह में हो गई 31 चोरियां | Panic in the district panic among people, 31 stolen in one month | Patrika News
बालोद

जिले में चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत, एक माह में हो गई 31 चोरियां

बालोद जिले में इन दिनों चोरियों की घटनाएं दिनों दिन बढ़ रही हैं। लगातार हो रही चोरियों की घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है तो वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल आ खड़े हुए हैं।

बालोदFeb 18, 2019 / 01:13 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

जिले में चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत, एक माह में हो गई 31 चोरियां

बालोद. जिले में इन दिनों चोरियों की घटनाएं दिनों दिन बढ़ रही हैं। लगातार हो रही चोरियों की घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है तो वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल आ खड़े हुए हैं। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो 1 जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2019 तक यानी कि 31 दिनों में 31 चोरियों की घटनाएं सामने आई हैं। जिनमें सिर्फ 7 घटनाओं में ही पुलिस को सफलता हाथ लगी है। बाकि प्रकरणों में अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है। यही नहीं अब तो चोरी का खौफ इतना हैं कि लोग अपने घरों में सीसी टीवी कैमरा लगवाने लगे हैं, ताकि वह सुरक्षित रह सके।

जनवरी में 31, तो फरवरी में भी लगभग आधा दर्जन चोरी की हुई है घटनाएं
मिली जानकारी अनुसार चोरियों के 31 प्रकरणों में 15 को दिन और 16 प्रकरणों को रात में अंजाम दिया गया है। चोरी के 31 अलग-अलग घटनाओं में कुल 7 लाख 38 हजारर 186 रुपए नगद, जेवरात व अन्य सामानों की चोरियां हुई हैं। यह आंकड़ा जनवरी माह का है, पर फरवरी में भी लगभग आधा दर्जन से ज्यादा चोरी के मामले हो चुके हैं। इन सभी चोरी के आरोपी अभी भी फरार है। बीते चार दिन पहले ही जिला मुख्यालय के संतोषी बीज भंडार और मुस्कान अस्पताल में हुए चोरी के आरोपी चोर अभी तक पकड़ से बाहर है। लगातार चोरी की वजह से अब लोग दहशत में है और अपनी व घर की सुरक्षा के लिए सीसी टीवी कैमरे लगा रहे हैं।

अब तीसरी आंख का पहरा
उल्लेखनीय हो कि लगातार हो रही चोरियों की घटनाओं से क्षेत्र में दहशत माहौल व्याप्त है। तो वहीं पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह आंकड़े सिर्फ जनवरी माह के हैं। माह फरवी में भी क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं। गुंडरदेही मुख्यालय में भी कुछ दिनों पहले ज्वेलरी शॉप से करीबन 4 लाख के नगद व जेवरातों की चोरियां हुई थी और बालोद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करहीभदर में भी करीबन 3 लाख रुपयों के जेवरात की चोरी हुई है। जिसका सुराग भी अभी तक पुलिस नहीं लगा पाई है।

Home / Balod / जिले में चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत, एक माह में हो गई 31 चोरियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो