scriptखेल के नाम पर बच्चों की जान से खेल रहे शिक्षक | Children playing games in the name of the game | Patrika News
बालोद

खेल के नाम पर बच्चों की जान से खेल रहे शिक्षक

अंतर संकुल स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए छोटे-छोटे बच्चों को भेंड़-बकरी की तरह मालवाहक या ट्रैक्टर में ढोया गया। जहां उनके साथ न ही कोई शिक्षक था। यह मामला कुंजकन्हार के अंतर संकुल खेल के दौरान दिखा।

बालोदJan 15, 2019 / 12:00 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

खेल के नाम पर बच्चों की जान से खेल रहे शिक्षक

बालोद/डौंडी. अंतर संकुल स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए छोटे-छोटे बच्चों को भेंड़-बकरी की तरह मालवाहक या ट्रैक्टर में ढोया गया। जहां उनके साथ न ही कोई शिक्षक था। यह मामला कुंजकन्हार के अंतर संकुल खेल के दौरान दिखा।
प्रत्यक्ष जानकारी अनुसार छोटे बच्चों को केवल रसोइए के भरोसे शाम व रात को ठंड के मौसम में अकेले ट्रैक्टर व पिकअप में भेजा गया। साथ में केवल रसोइए था। जब शिक्षक की जानकारी मांगी गई, तो बताया गया कि शिक्षक खेल प्रतियोगिता स्थल पर हैं। जब शाला के बच्चे वापस आ रहे हैं तो सुरक्षा की अनदेखी कर शिक्षक नदारद मिले।
दिखी शिक्षकों की लापरवाही
यहां शिक्षकों की लापरवाही साफ झलकी। इस लापरवाही के चलते काई अनहोनी हो जाए, तो जिम्मेदार कौन होगा? मामले में लोगों ने कहा माल वाहकों में लोगों को ढोना प्रतिबंधित है। ट्रैफिक नियमों के खिलाफ है।
दौड़ते वाहन में बैठे बच्चे करते रहे मस्ती
प्रतियोगिता में भाग लेने आए प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को ट्रैैक्टर व पिकअप वाहन से ले जाने के दौरान कोई शिक्षक साथ न होने के कारण अनुशासन न होने के चलते बच्चे दौड़ते वाहन में मस्ती करते दिखे, जिस पर ग्रामीणों ने इस लापरवाही की निंदा की और आगे कहीं घटना-दुर्घटना न हो जाए इस पर चिंता जाहिर की।
संज्ञान लेता हूं
बालोद जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष चावरे ने कहा बच्चों को ट्रैक्टर व अन्य मालवाहक से ले जाने की जानकारी पत्रिका के माध्यम से मिली है। मैं टीएल की बैठक से जाकर तुरंत इस मामले में संबंधित को लेटर निकालवता हूं।
लापरवारी से चलाते हुए ट्रक चालक ने गाय को रौंदा
बालोद @ patrika . राजनांदगांव मुख्य मार्ग पर स्टेशन रोड के पास ट्रक ने गाय को ठोकर मार दिया। दुर्घटना में गाय बुरी तरह घायल हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीजी 08 एल, 3985 ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए गाय को रौंद दिया। घटना में गाय बुरी तरह घायल हो गई। दुर्घटना के बाद चालक ने गाय को मौके पर तड़पते छोड़ दिया। वहां उपस्थित लोगों ने गंभीर हालत में घायल गाय को महावीर गौशाला पंहुचाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक चालक अनीस खान दल्लीराजहरा एवं मालिक इंदरजीत सिंह राजहरा का रहने वाला है। आसपास के लोगों ने बताया गाय की हालत बहुत खराब थी। लोगों ने पशु चिकित्सक को बुलाया और प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। इस दौरान लोगों ने कहा पशु मालिक अपने मवेशियों को यूं ही छोड देते हैं इसका नतीजा यह आते रहता है कि आएदिन सड़क में ऐसे हादसे होते रहते हैं।

Home / Balod / खेल के नाम पर बच्चों की जान से खेल रहे शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो