scriptसेक्टर-09 अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि बालोद के चार साल के मासूम को है स्वाइन फ्लू | Balod: Sector-09 Hospital doctors told that Balods four-year-old girl is suffering from swine flu | Patrika News
बालोद

सेक्टर-09 अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि बालोद के चार साल के मासूम को है स्वाइन फ्लू

बच्ची को इलाज के लिए भिलाई के सेक्टर-9 बीएसपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां के चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि की है।

बालोदAug 30, 2017 / 11:42 pm

Satya Narayan Shukla

swine flu
बालोद. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू से पीडि़त मरीज मिले थे। उसके बाद अब जिला मुख्यालय में भी इसके संदिग्ध मरीज मिलने की बात सामने आई है। नगर के गंजपारा निवासी 4 साल की बच्ची को स्वाइन फ्लू से पीडि़त होने की बात कही जा रही है। बच्ची को इलाज के लिए भिलाई के सेक्टर-9 बीएसपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां के चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि की है।
जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
जिले में लगातार मिल रहे स्वाइन फ्लू के मरीज से जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिला नोडल अधिकारी डॉक्टर देवदास ने बताया कि अभी जो स्वाइन फ्लू का मामला आया है वह जिला मुख्यालय का है। नगर के गंजपारा में रहने वाले पवन कुमार की चार साल की बेटी विद्या को स्वाइन फ्लू हो गया है।
सर्दी-खांसी होने पर इलाज शुरू किया, पर नहीं संभला
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस चार साल की बच्ची की तबीयत अचानक सर्दी-खासीं से बिगड़ी। बच्ची के लगातार खांसी को देखते हुए उसके पिता ने उसे नगर के ही सागर अस्पताल में भर्ती कराया था, पर वहां तबीयत ठीक नहीं हुई, तो उसे रेफर कर दिया। डॉक्टर ने बताया तीन दिन पहले ही उसे इलाज के लिए उसके पिता ने भिलाई सेक्टर-9 ले गया है, जहां इलाज के बाद चिकित्सकों ने पुष्टि की कि इस बच्ची को स्वाइन फ्लू है।
सेक्टर नौ से जिला अस्पताल को भेजी गई रिपोर्ट
डॉक्टर ने बताया मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके बाद रिपोर्ट को सेक्टर-9 के चिकित्सकों ने बालोद जिला स्वास्थ्य विभाग को भेजा, तब जिला स्वास्थ्य विभाग को पता चला कि जिले में एक और स्वाइन फ्लू के मरीज है। इस आधार पर अब तक स्वाइन फ्लू से एक की मौत और तीन संदिग्ध बता रहे हैं। इधर जिला नोडल अधिकारी ने गणेशखपरी में हुई मौत को स्वाइन फ्लू से नहीं होना बताया है, तो चंदूलाल चन्द्राकर अस्पताल भिलाई में भर्ती दल्लीराजहरा के स्वाइन फ्लू के मरीज के ठीक होने पर उसे छुट्टी दे दी गई है।

Home / Balod / सेक्टर-09 अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि बालोद के चार साल के मासूम को है स्वाइन फ्लू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो