scriptएक ही रात में 12 दुकानों के टूटे ताले, 4 दुकानों में हुई चोरी | Twelve locks of broken shops in one night, theft in 4 shops | Patrika News

एक ही रात में 12 दुकानों के टूटे ताले, 4 दुकानों में हुई चोरी

locationबालाघाटPublished: Jul 18, 2019 08:24:15 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

सभी दुकानें सड़क किनारे है संचालित, पुलिस की गश्ती पर उठ रहे सवाल, जनता परेशान

balaghat

एक ही रात में 12 दुकानों के टूटे ताले, 4 दुकानों में हुई चोरी

बालाघाट/कटंगी. नगर में बीती रात एक दर्जन दुकानों के अज्ञात चोरों ने ताले तोड़े है। इनमें से ४ दुकानों में चोरी की वारदात को भी अंजाम दिया। पुलिस की गश्ती और मुश्तैदी के दावों के बीच यह सभी वारदात मुख्य मार्ग से सटी दुकानों में घटित हुई है। चोरों ने सिवनी, वारासिवनी, थाना परिसर से 100 की दूरी पर बस स्टैंड, गुजरी चौक में वारदातों को अंजाम दिया है।
व्यापारियों के मुताबिक चोरों ने दुकानों के शटर का ताला तोडऩे के लिए लोहे की सब्बल का इस्तेमाल किया है। इन वारदातों को रात्रि में १ से २ बजे के बीच अंजाम दिया गया है। बस स्टैंड स्थित प्रताप कृषि केन्द्र के सीसीटीवी फुटेज में एक अज्ञात चोर कैद हुआ है। जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। इस चोर ने मयूर किराना दुकान में वारदात को अंजाम दिया है। एक ही रात में दर्जन भर चोरी की घटनाओं के बाद इसके पीछे किसी गिरोह के होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इधर, एक साथ इनती सारी चोरी की घटनाओं की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी सकते में आ गई है। कटंगी थाना प्रभारी मानिम टोप्पे ने बताया कि चोरों का पता लगाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। फुटेज के आधार पर चोर की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इधर, इन घटनाओं के बाद नागरिकों में आक्रोश पनप रहा है।
अज्ञात चोरों ने सिवनी रोड कृष्ण मंदिर के पास स्थित प्रियंका मेडिकल, गजानंद इलेक्ट्रानिक्स, मात्रे कम्प्यूटर, आज्ञा ट्रेडर्स, राजू चकोले के निवास, चौरसिया किराना, वारासिवनी रोड पर वेलकम प्रोव्हिजन, विनी जनरल स्टोर्स, गुजरी चौक में मयूर किराना दुकान, बस स्टैंड में रजा मोबाइल, शर्मा सेल्स में सेंध लगाने की कोशिश की। चोरों ने इन सभी दुकानों में ताले तोड़े जबकि प्रियंका मेडिकल से 5 हजार रुपए की नकदी, आज्ञा ट्रेडर्स से 15 सौ रुपए की नगदी, चौरसिया किराना से करीब 20 हजार और मयूर किराना दुकान से भी हजारों की नकदी चुराई है। पुलिस के मुताबिक बीती रात गश्ती में 5 जवानों की डयूटी लगाई गई थी। इसके अलावा डॉयल 100 भी गश्त पर थी। बताया गया है कि इस समय कटंगी थाने में पदस्थ अधिकांश पुलिस स्टाफ अपनी ड्यूटी के प्रति काफी लापरवाह है। जिन आरक्षकों की गश्ती में ड्यूटी लगाई जाती है, वह इमानदारी से ड्यूटी नहीं करते हैं।
इनका कहना है
चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश कर रही है। नगर के अलग-अलग हिस्सों में सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे है। अब इस प्रकार की घटना ना हो इसीलिए रात्रि में गश्ती बल भी बढ़ाया जाएगा।
-मानिम टोप्पो, प्रभारी नगर निरीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो