scriptजिस योजना को बीजेपी लोकसभा चुनाव में बनाने वाली थी हथियार, उस योजना का हुआ यह हश्र | Pm modi scheme Dull condition increase bjp tension in 2019 election | Patrika News
आजमगढ़

जिस योजना को बीजेपी लोकसभा चुनाव में बनाने वाली थी हथियार, उस योजना का हुआ यह हश्र

योगी के खास सीएमओ भी नहीं दिख रहे हैं गंभीर

आजमगढ़Nov 08, 2018 / 05:26 pm

Akhilesh Tripathi

pm modi

पीएम मोदी

आजमगढ़. उज्जवला योजना को हथियार बनाकर वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाली बीजेपी वर्ष 2019 के चुनाव में आयुष्मान भारत और सौभाग्य योजना को हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है। यहीं वजह है कि सरकार इन दोनों योजनाओं पर खास फोकस कर रही है और अधिकारियों को भी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक योजना का लाभ पहुंचान का निर्देश दिया गया है लेकिन आजमगढ़ मंडल के अधिकारी आयुष्मान योजना के प्रति विल्कुल गंभीर नहीं हैं। परिणाम है कि मंडल में अक्टूबर माह तक सिर्फ 18 का पंजीकरण हो सका। शायद यह राज खुलता भी नहीं अगर मंडलायुक्त ने समीक्षा न की होती। आयुक्त की चेतावनी के बाद भी स्थित में सुधार होता नहीं दिख रहा है। अधिकारियों का यह रवैया भाजपा के मंसूबे पर पूरी तरह पानी फेरता नजर आ रहा है।
बता दें कि विपक्ष की घेरेबंदी और गठबंधन की चर्चाओं के बीच भाजपा को यह विश्वास है कि जिस तरह वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में उज्ज्वला योजना का लाभ उसे मिला था और गरीब लोग उसके साथ खड़े हुए थे। उसी तरह मुफ्त में बिजली कनेक्शन और पांच लाख तक फ्री उपचार मिलने पर लोग 2019 के चुनाव में मदद करेंगे। सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हों। साथ ही भाजपा जिला इकाई को गांवों में बैठक कर लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करने के लिए भी लगाया गया है। भाजपाई तो अपना काम कर रहे हैं लेकिन अधिकारी बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिख रहे हैं।
अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि चार दिन पूर्व जब आयुक्त ने आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा की तो पता चला चला किय योजना के तहत 22 अक्टूबर तक मण्डल में मात्र 18 मरीजों का ही पंजीकरण हुआ है, जिसमें आज़मगढ़ में 6, मऊ में 4 एवं बलिया 8 मरीज शामिल हैं। आबादी के दृष्टि से आजमगढ़ मंडल का सबसे बड़ा जिला है और यहां सीएम योगी और स्वस्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के सबसे करीबी सीएमओ तैनात है। जिनके खिलाफ गोरखपुर में बड़ी वारदात के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई थी। वे भी इस योजना पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
समीक्षा के बाद मंडलायुक्त ने कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया था। साथ ही अपर निदेशक स्वास्थ्य को चेतावनी निर्गत की थी। इसके बाद भी अधिकारी अब तक कोई प्रगति नहीं कर पाये है। छुट्टी का बहाना बनाकर काम से पल्ला झाड़ा जा रहा है। इसका सीधा नुकसान बीजेपी को उठाना पड़ सकता है। रहा सवाल बीजेपी संगठन का तो वे आपसी खींचतान और गुटबाजी में व्यस्त है।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / जिस योजना को बीजेपी लोकसभा चुनाव में बनाने वाली थी हथियार, उस योजना का हुआ यह हश्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो