script600 टैंकों को भारतीय सीमा पर तैनात करेगा पाकिस्तान, 4 किलोमीटर है मारक क्षमता | Pakistan to deploy dangerous 600 tanks to Indian border | Patrika News

600 टैंकों को भारतीय सीमा पर तैनात करेगा पाकिस्तान, 4 किलोमीटर है मारक क्षमता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2018 08:46:17 pm

Submitted by:

Patrika Desk

सीमा पर तनाव के बीच पाकिस्तान के खतरनाक मंसूबे एक बार फिर उजागर हुए हैं।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के खतरनाक मंसूबे एक बार फिर उजागर हुए हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना को मजबूत करने के लिए 600 टैकों को बेड़े में शामिल करने का फैसला किया है। इन टैंकों में रूस में बना T-90 भी शामिल होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये सभी टैंक भारत से सटी सीमा पर तैनात किए जाएंगे। इन टैंकों की मार करीब तीन से चार किलोमीटर है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान सेना इटली से 245 150MM एसपी माइक-10 गन्स को भी खरीद रही है। सेना चाहती है कि उसके बेड़े में रूस का टी-90 टैंक ज्यादा से ज्यादा शामिल हो।

सेना को मजबूत करेगी पाक सरकार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार साल 2025 तक अपने रक्षा बेड़े को बड़ी मजबूती देने कोशिश में है। इसके लिए पाक सेना 360 टैंकों को विदेशों से खरीदेगी। इसके अलावा चीन की मदद से 220 स्वदेशी टैंकों को पाकिस्तान में ही तैयार करने की योजना बनाई जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान सेना के हाथ में अगर ये टैंक आ जाएंगे तो सीमा पर हालात और खराब हो सकते हैं। फिलहाल भारत की तरफ से पाकिस्तान की सैन्य तैयारियों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो