scriptपाकिस्तान: पूर्व जज के नाम पर 2200 कारें, खुलासा होने पर मचा हड़कंप | 2200 cars registered in name of former judge of pakistan | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: पूर्व जज के नाम पर 2200 कारें, खुलासा होने पर मचा हड़कंप

चौंकाने वाली बात ये है कि जज ने अभी तक केवल एक ही कार खरीदी है। उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी।

Oct 28, 2018 / 05:49 pm

Shweta Singh

2200 cars registered in name of former judge of pakistan

पाकिस्तान: पूर्व जज के नाम पर 2200 कारें, खुलासा होने पर मचा हड़कंप

इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल वहां के एक पूर्व जज सिकंदर हयात के सामने शनिवार को खुलासा हुआ कि उनके नाम पर करीब 2200 कारें रजिस्टर्ड हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि हयात ने अभी तक केवल एक ही कार खरीदी। उनके वकील मियां जफर ने पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी।

2,224 कारें रजिस्टर्ड लेकिन खरीदी है सिर्फ एक

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व जज के नाम पर 2200 कार रजिस्टर्ड होने की खबर सामने आने के बाद लोगों में सनसनी मच गई है। रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व जज के वकील मियां जफर ने अदालत को जानकारी दी कि मेरे क्लाइंट के नाम पर 2,224 कारें रजिस्टर्ड हैं। वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, ‘कुछ दिन पहले मेरे क्लाइंट और पूर्व जज को एक कार का चालान मिला था, लेकिन वो कार उन्‍होंने खरीदी ही नहीं थी। पंजाब एक्‍साइज ऐंड टैक्‍सेशन डिर्पाटमेंट से जब इससे संबंधित जानकारी मांगी गई तो खुलासा हुआ कि हयात के नाम पर 2,224 वाहन पंजीकृत थे।

हफ्ते भर के अंदर पंजाब एक्‍साइज डिपार्टमेंट से रिपोर्ट मांगी

अब इस मामले पर पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एक्‍साइज डिपार्टमेंट के सचिव और निदेशक को एक रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया है। अदालत ने उन्हें हफ्ते भर के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने की सलाह दी है। गौरतलब है कि हालिया समय में पाकिस्तान में बेनामी संपत्तियों के कई ऐसे मामले सामने आए हैं। इसी महीने एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के खाते से करीब 300 करोड़ रुपये का लेनदेन हो गया। हैरानी की बात तो ये है कि उसे इस बारे में पता तक नहीं।इससे पहले भी इसी महीने की शुरुआत में ऐसी खबर आई थी कि पाकिस्तान के कराची में ही एक रेहड़ी वाले के खाते में अचानक अरबों रुपए आ गए।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: पूर्व जज के नाम पर 2200 कारें, खुलासा होने पर मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो