scriptअमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की घोषणा, फिलहाल आपातकाल की कोई योजना नहीं | Trump not in mood to declare emergency right now | Patrika News
अमरीका

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की घोषणा, फिलहाल आपातकाल की कोई योजना नहीं

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि मेक्सिको के साथ सीमा पर दीवार निर्माण के लिए देश में आपातकाल लगाने की उनकी कोई योजना नहीं है

नई दिल्लीJan 12, 2019 / 10:57 am

Siddharth Priyadarshi

Trump

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की घोषणा, फिलहाल आपातकाल की कोई योजना नहीं

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि मेक्सिको के साथ सीमा पर दीवार निर्माण के लिए देश में आपातकाल लगाने की उनकी कोई योजना नहीं है। ट्रंप ने शुक्रवार को सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर व्हाइट हाउस राउंडटेबल के दौरान कहा, “हम फिलहाल राष्ट्रीय आपातकाल के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। मैं इसे इतनी जल्दी लगाने नहीं जा रहा हूं।” आपको बता दें कि देश में बीते 21 दिनों से आंशिक सरकारी कामबंदी जारी है।

अभी नहीं लगेगा आपातकाल

ट्रंप ने इससे पहले कई मौकों पर कहा था कि यदि सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए उन्हें फंड मुहैया नहीं कराया जाता है तो वह देश में आपातकाल लगाने पर विचार कर सकते हैं। ट्रंप ने दीवार निर्माण के लिए 5.7 अरब डॉलर के फंड की मांग की है। बता दें कि दीवार कि मुद्दे पर ट्रंप का डेमोक्रेट्स के साथ गतिरोध जारी है। आपको बता दें कि ट्रंप ने शुक्रवार को मेक्सिको सीमा पर हालात का जायजा लेने कि लिए दौरा किया था।
थम नहीं रहा गतिरोध

ट्रंप ने सीमा पर दौरे से एक दिन पहले सरकारी कामबंदी को खत्म करने के लिए डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स के साथ बैठक की थी लेकिन वह बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे और इस बैठक को समय की बर्बादी बताया था। बुधवार दोपहर को वाइट हाउस में बैठक के बाद शीर्ष कांग्रेसनल डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए इस संकट से जूझ रहे संघीय कर्मचारियों को राहत नहीं देने और इस कामबंदी को लेकर चर्चा नहीं करने का आरोप लगाया। बता दें कि मेक्सिको सीमा पर दीवार को लकेर अमरीका में क्रिसमस से पहले से कामबंदी जारी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की घोषणा, फिलहाल आपातकाल की कोई योजना नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो