scriptVideo: व्हाइट हाउस के बाहर किशोर छात्रों का प्रदर्शन, कर रहे थे गन कंट्रोल के लिए सख्त कानून की मांग | Student protest Outside White house in US about Anti Gun control law | Patrika News
अमरीका

Video: व्हाइट हाउस के बाहर किशोर छात्रों का प्रदर्शन, कर रहे थे गन कंट्रोल के लिए सख्त कानून की मांग

इन छात्रों का प्रदर्शन गन कंट्रोल कानून को सख्त किए जाने की मांग को लेकर था, जिसकी वजह से हाल ही में फ्लोरिडा के एक स्कूल में गोलीबारी हुई थी।

नई दिल्लीFeb 20, 2018 / 04:27 pm

Kapil Tiwari

Protest outside white house

Protest outside White house

वॉशिंगटन: पिछले दिनों अमरीका में एक स्कूल के पूर्व छात्र के द्वारा स्कूल में घुसकर की गई फायरिंग की घटना को लेकर छात्रों ने व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन किया। सोमवार को व्हाइट हाउस के बाहर किशोर छात्रों ने लेटकर प्रदर्शन किया। इन छात्रों के साथ हजारों की संख्या में इनके समर्थक भी मौजूद थे। ‘प्रेजिडेंट डे’ के मौके पर इन छात्रों का ये प्रदर्शन हथियार रखने के कानून को सख्त किए जाने की मांग को लेकर था।
व्हाइट हाउस के बाहर किशोर छात्रों ने लेटकर किया प्रदर्शन
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ‘टीन्स फॉर गन रिफॉर्म’ नाम के एक ग्रुप ने प्रदर्शन के दौरान 17 छात्रों को लेकर फ्लोरिडा वाली घटना का सांकेतिक रूप दिया। प्रदर्शन के दौरान 17 प्रदर्शनकारी यह दिखाने के लिए सांकेतिक रूप से तीन मिनट तक जमीन पर लेटे रहे कि जिस तरह फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी में 17 लोगों को सिर्फ 3 मिनट में ही मौत के घाट उतार दिया गया था। आपको बता दें कि फ्लोरिडा के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में स्कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने गोलीबारी कर 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।
फ्लोरिडा अटैक के बाद छात्रों ने दिखाई एकजुटता
इस विरोध प्रदर्शन के आयोजक छात्र एलेनोर नुएक्टरलेन और व्हाइटनी बोवेन ने सोमवार को जारी बयान में कहा, “पिछले सप्ताह फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी के पीड़ितों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए हमने इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया।” उन्होंने कहा, “हम अपनी राष्ट्रीय और राजकीय विधायिकाओं से जिम्मेदार ढंग से कदम उठाने और इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने का आह्वान करते हैं। यह जरूरी है कि हम सभी अपनी कक्षाओं में सुरक्षित महसूस करें।”
सोशल मीडिया के जरिए जुटे सैंकड़ों समर्थक
शुरुआत में उन्हें उम्मीद थी कि उनके सिर्फ करीबी 17 दोस्त ही इस प्रदर्शन में शामिल होंगे लेकिन इसकी खबर सोशल मीडिया पर फैलते ही सैकड़ों समर्थक जुट गए। मीडियो रिपोर्टस के मुताबिक, वर्जीनिया से डेमोक्रेटिक सीनेटर बंदूक नियंत्रण के समर्थक डॉन बेयेर ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, “मुझे उन पर बहुत गर्व हुआ। ठंड थी, अवकाश का दिन था लेकिन वे पूरी तरह से सक्रिय थे।

Home / world / America / Video: व्हाइट हाउस के बाहर किशोर छात्रों का प्रदर्शन, कर रहे थे गन कंट्रोल के लिए सख्त कानून की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो