scriptमुख्तार अब्बास नकवी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- मोदी सरकार इकबाल, ईमान और इंसाफ की सरकार | Mukhtar Abbas Naqvi counted achievements hundred days of Modi Sarkar | Patrika News

मुख्तार अब्बास नकवी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- मोदी सरकार इकबाल, ईमान और इंसाफ की सरकार

locationप्रयागराजPublished: Sep 09, 2019 05:33:40 pm

-सियासी सुरूर और सत्ता के गुरूर को चकनाचूर किया
 

Mukhtar Abbas Naqvi counted achievements hundred days of Modi Sarkar

मुख्तार अब्बास नकवी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- मोदी सरकार इकबाल, ईमान और इंसाफ की सरकार

प्रयागराज | केंद्र में मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रयागराज के पंहुचें। इस दौरान नकवी सर्किट हाउस में मिडिया से मुखातिब हुए उन्होंने सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई । केंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के निर्णय और सरकार योजनाओं की चर्चा की उन्होंने कहा की मोदी सरकार द्वारा देश हित में लिए गए कठिन और कड़े फैसलों की लंबी फेहरिस्त है। हर फैसला देश और देशवासियों के सरोकार को समर्पित रहा है। कहा कि सियासी सुरूर और सत्ता के गुरूर को चकनाचूर कर साफ- सुथरी राजनीतिक कार्य संस्कृति को स्थापित करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफल रहे है।

इसे भी पढ़ें –सलाखों के पीछे से बाहुबली अतीक अहमद ने दिखाई अपनी ताकत , अपने सबसे बड़े दुश्मन के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
मोदी सरकार इकबाल, ईमान और इंसाफ की सरकार
नकवी ने मोदी सरकार के सौ दिन को परिश्रम, परफारमेंस और परिणाम देने वाला बताया है। कहा कि मोदी सरकार समावेशी ,सर्वस्पर्शी विकास के संकल्प के साथ आगे बढ़ा रही है। इसके साथ ही मोदी सरकार ने देश हित में राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा को मजबूत और देश के मान सम्मान को बढ़ाने वाले फैसले लिए हैं। मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी सरकार को इकबाल, ईमान और इंसाफ की सरकार बताया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने अपने फैसलों से विधायी और आर्थिक मोर्चे पर मजबूत फैसले लिए हैं। सरकार ने असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए पेंशन की व्यवस्था की है। तीन करोड़ से ज्यादा लघु व्यापारियों को तीन हजार पेंशन सुनिश्चित की गई है। मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार पर वार किया है। मुख्तार अब्बास नकवी ने बिना किसी के नाम लिए कहा की मोदी सरकार के कार्यकाल में बाहुबलियों के चेहरे पर बेचैनी साफ दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा है कि जन धन की लूट की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है। केन्द्र सरकार का लक्ष्य पांच सालों में सिस्टम को आगे बढ़ाने का है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा है कि धाक और धमक के साथ मोदी सरकार चल रही है और पूरा देश आज पीएम मोदी के साथ खड़ा है।

इसे भी पढ़ें –रिटायर्ड वायुसेनाकर्मी ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मोदी जी, मेरे बेटे का खयाल रखना
धारा 370 खत्म करना महत्वपूर्ण
नकवी ने धारा 370 खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले को बेहद महत्वपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा है कि इस्लामिक देशों के साथ ही भारत की विदेश नीति ने पूरी दुनिया में अपना सिक्का जमाया है। इसके चलते पीएम मोदी की स्वीकार्यता पूरे विश्व में बढ़ी है। यह हर भारतवासी के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा है कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए स्वर्ग है, जबकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के लिए नर्क बन गया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा है कि मुद्रा योजना का करोड़ों लोगों को लाभ हुआ है। आर्थिक मंदी पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहाए विपक्षी पार्टियां अपनी तंगी को और मंदी को खत्म नहीं कर पा रही हैं। लेकिन केंद्र सरकार आर्थिक मंदी और तंगी नहीं आने देगी। उन्होंने कहा है कि इकोनामिक स्लोडाउन का टेंपरेरी इफेक्ट है।


तीन करोड़ 18 लाख अल्पसंख्यक को स्कालरशिप
केन्द्रीय मंत्री नकवी ने कहा है कि अल्पसंख्यकों के लिए केंद्र सरकार ने कई काम किए हैं। 6 लाख से ज्यादा वक्फ की प्रॉपर्टी डिजिटलाइज की है और सौ कॉमन सर्विस सेंटर स्वीकृत किए हैं। सरकार एजुकेशन के गैप को भर रही है। तीन करोड़ 18 लाख अल्पसंख्यक बच्चों को स्कालरशिप सरकार ने दिया है। उन्होंने कहा है कि स्कालरशिप में हो रही गड़बड़ी को रोकने के लिए सरकार सीधे लाभार्थियों के खाते में स्कालरशिप देने का काम कर रही है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो