scriptबोरी में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस गिरफ्त में | Criminals arrested in bori loot case | Patrika News

बोरी में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस गिरफ्त में

locationअलीराजपुरPublished: Jul 13, 2019 06:01:32 pm

खुलासा 3 आरोपी गिरफ्तार, नकदी, मोबाइल व अन्य सामान बरामद

Alirajpur police

बोरी में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस गिरफ्त में

आलीराजपुर. बाइक पर सवार होकर थाना बोरी में 21 जून को लूट की घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार चल रहे करीब 7-8 बदमाशों में से 3 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपियों से मोबाइल, 5 हजार नकदी व बाइक बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है। घटना में शामिल अन्य बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस जुटी हुई है। घटना का पर्दाफाश करने के लिए शुक्रवार को एसपी विपुल श्रीवास्तव ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेसवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान एसपी श्रीवास्तव ने पत्रकारों को बताया कि करीब 7-8 बदमाशों ने बोरी में लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसमें से 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ जारी है। प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी सीमा अलावा भी मौजूद थे।
एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि थाना बोरी क्षेत्रान्तर्गत 21 जून की शाम को सुरसिंह पिता लालसिंह अपनी बाइक से उसके घर आटा चक्की सुधरवाने के लिए लाए नसरू, मुकाम व गांव के निवासी रवि को बोरी छोडऩे जा रहा था कि अज्ञात 7-8 बदमाशों द्वारा ग्राम कोल्याबयडा थापली रोड पर सुरसिंह को रोककर उससे पूछा कि बोरी जाने का रास्ता कौन सा है। इस बीच एक बदमाश ने नसरू की बैसाखी छीनकर रवि को मारकर चोट पहुंचाई। इसी तरह सुरसिंह व उसके एक अन्य साथी राजेश के साथ भी मारपीट कर चांदी का कड़ा, नकदी 7600 रुपए, बाइक स्प्लेंडर प्लस और मोबाइल व अन्य समान लूट कर भाग गए। एसपी ने बताया कि बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। घटना की सूचना फरियादी सुरसिंह ने रेल्वे वर्कशाप से डायल 100 को सूचना दी। इसके बाद डायल 100 से सभी घायल बोरी थाने पहुंचे। पुलिस ने सुरसिंह पिता लालसिंह की रिपोर्ट पर थाना बोरी में अपराध क्रमांक 102,2019 धारा 395 397 भादवि का मामला अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध दर्ज कर लिया था।
मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की घेराबंदी
उक्त घटना को बोरी पुलिस द्वारा गंभीरता से लिया गया। इसकी पतारसी हेतु जोबट एसडीएम आरसी भाकर के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया। इसमें उप निरीक्षक रामजी मिश्रा, सउनि दीपसिंह हाडा, सउनि. प्यारेलाल वर्मा, प्रआर रामवीर सेंगर, आरक्षक विक्रम, आरक्षक सुनिल, मिथुन, मुकेश, अजय, भूपेन्द्र, गरवर, सुरेन्द्र, कैलाश, हिम्मत व रणसिंह शामिल थे। उक्त गठित तीनों टीमों द्वारा एसपी विपुल श्रीवास्तव, एएसपी सीमा अलावा के निर्देशन में घटना दिनांक से अलग-अलग स्थानों पर जाकर घटना की पतारसी से हेतु गंभीरता से प्रयास किए गए। इसके परिणाम स्वरूप पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि उक्त घटना के तीन आरोपी ग्राम करचट नाले से होकर कहीं जाने की तैयारी में हैं, सूचना पर तीनों टीमों द्वारा बताए गए स्थान की घेराबन्दी कर आरोपी बारम पिता करण सिंह निवासी काकड़वा, कमल पिता पनसिंह निवासी काकड़वा, राकेश पिता भंवरसिंह निवासी काकडक़ुआं थाना टाण्डा जिला धार को गिरफतार कर डकैती में अपहत संपत्ति जब्त की गई। आरोपियों को गिरफ्तार करने में साइबर टीम के सदस्य विजय एवं विशाल का योगदान रहा। इनके तकनीकी सहयोग से उक्त बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। एसपी श्रीवास्तव ने तीनों टीमों को विभागीय प्रक्रिया अनुसार पुरस्कत किए जाने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो