scriptसाहब जरा सा गए थे बाहर, लौटकर देखा तो बदल गया घर का नक्शा | Theft increase in ajmer, culprits attack on locked house | Patrika News
अजमेर

साहब जरा सा गए थे बाहर, लौटकर देखा तो बदल गया घर का नक्शा

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरSep 26, 2018 / 04:22 am

raktim tiwari

theft in ajmer

theft in ajmer

अजमेर. शहर में सूने मकानों में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गिरोह ने वैशालीनगर फ्रेंड्स कॉलोनी में सूने घर को निशाना बनाया। चोर ताला तोडकऱ नकदी, सोने-चांदी की ज्वैलरी समेट ले गए। पड़ोसियों की सूचना पर लौटे मकान मालिक ने क्रिश्चियन गंज थाने में शिकायत दी। पुलिस ने चोरी का मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस के अनुसार फ्रेंड्स कॉलोनी बी ब्लॉक निवासी अशोक कुमार अग्रवाल कुछ दिनों से शहर से बाहर गए थे। मकान पर ताला जड़ा हुआ था। उन्हें 23 सितम्बर को पड़ोसियों ने मकान के ताले टूटे हुए होने की इत्तला दी।
सूचना मिलते ही अग्रवाल तीन दिन में अजमेर लौट आए। अग्रवाल ने बताया कि मुख्यद्वार का ताला नहीं टूटने पर चोर चौखट तोडकऱ मकान केभीतर दाखिल हुए। चोर अलमारी का लॉकर तोडकऱ चांदी के सिक्के, 4 जोड़ी पाजेब, करीब 15 हजार रुपए चोरी कर ले गए। अग्रवाल की सूचना पर पहुंची क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है। पुलिस की एफएसएल व एमओबी टीम ने फिंगर प्रिन्ट उठाए। वहीं डॉग स्क्वायड ने भी आसपास तलाशी ली लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका।
सीसीटीवी फुटेज खंगाली

अग्रवाल ने बताया कि वह दो माह पहले बेंगलुरू गया हुआ था। पीछे मकान सूचना पड़ा था। मकान की देखभाल कोटड़ा प्रगतिनगर में रहने वाला बेटा अविनाश अग्रवाल करता था। पुलिस ने वारदात के बाद क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली। सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध नजर आए पुलिस उनकी पहचान के प्रयास में जुटी है।
बेफिक्र हैं इन चार जिलों के कलक्टर

मंत्री व राजस्व मंडल के आदेशों के बावजूद पटवारियों को चार जिलों के कलक्टर रिलीव नहीं कर रहे हैं। व्यथित पटवारियों ने राजस्व मंडल के बाहर प्रदर्शन कर रोष जताया। पटवारियों ने राजस्व मंडल के प्रवेश द्वार को भी विरोध स्वरूप बंद कर दिया। पटवारियों ने राजस्व मंडल निबंधक को ज्ञापन सौंप कर तुरंत रिलीव कराने की कार्रवाई करने की मांग की।
राजस्व मंडल ने गत 30 जुलाई 2018 को प्रदेश के 426 पटवारियों के तबादले किए थे। मंडल प्रशासन ने इस संंबंध में कई बार आदेश दिए लेकिन कलक्टर्स ने पटवारियों को रिलीव नहीं किया। इसके बाद राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए मंडल प्रशासन ने कलक्टर्स को चेतावनी भरा पत्र दिया। इसके बाद कलक्टर्स ने पटवारियों को रिलीव कर दिया।
चार जिलों के कलक्टर नहीं कर रहे पालना
राजस्व मंडल मुख्यालय के बाहर जैसलमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा व चित्तौडगढ़़ के पटवारियों ने प्रदर्शन किया। पटवारियों का कहना था कि प्रदेश के 29 जिलों के पटवारियों को रिलीव कर दिया गया है लेकिन चार जिलों के पटवारी रिलीव नहीं किए जा रहे। पटवारियों ने रिलीव नहीं करने पर कलक्ट्रेट के बाहर आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

Home / Ajmer / साहब जरा सा गए थे बाहर, लौटकर देखा तो बदल गया घर का नक्शा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो