scriptमिलेंगे या नहीं टॉपर्स को मेडल, अब तक नहीं हुआ है फैसला | Medal to faculty Toppers in problem, policy not decide | Patrika News
अजमेर

मिलेंगे या नहीं टॉपर्स को मेडल, अब तक नहीं हुआ है फैसला

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरFeb 08, 2019 / 07:40 am

raktim tiwari

medal for topper students

medal for topper students

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में सम्मान प्राप्त और शहीद सैनिकों के बच्चे और मूक बधिर नि:शुल्क पढऩे, कुछ कोर्स में टॉपर्स को मेडल देने जैसे मुद्दे झूल रहे हैं। इनकी शुरुआत होगी या नहीं फिलहाल कहना मुश्किल है।
पिछले साल मई में हुई एकेडेमिक कौंसिल की बैठक में संकायवार पाठ्यक्रमों सहित कई विषयों पर चर्चा की गई थी। इसमेंशिक्षक भर्ती के पैनल को मंजूरी दी गई। बैठक में इसमें विभिन्न संकाय के डीन, विभागाध्यक्ष और सदस्य शामिल हुए थे।
कब मिलेंगे टॉपर्स को पदक
परिसर में संचालित योगा विभाग, ई-कॉमर्स सहित अन्य पाठ्यक्रमों में टॉपर्स विद्यार्थियों को भी स्वर्ण पदक देना तय हुआ था। इनमें नियमानुसार दस से ज्यादा विद्यार्थी होने जरूरी किए गए। लेकिन सात महीने में विश्वविद्यालय ने कोई योजना नहीं बनाई है। अब 2019-19 की परीक्षाएं होंगी। इसमें टॉपर्स को पदक मिलेगा या नहीं इसकी कोई तैयारी नहीं की गई है।
च्वॉइस बेस सिस्टम को मंजूरी
अलबत्ता क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान में नए सत्र से च्वॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम लागू करने को मंजूरी दी गई। मालूम हो कि एनसीईआरटी से सम्बद्ध इस संस्थान में दो वर्षीय बीएड और चार वर्षीय बीएससी, बीए बीएड सहित अन्य पाठ्यक्रम संचालित हैं।

Home / Ajmer / मिलेंगे या नहीं टॉपर्स को मेडल, अब तक नहीं हुआ है फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो