scriptसंकट में फंस सकते हैं तेजस्वी सूर्या! धर्म के नाम पर ‘वोट मांगने’ पर BJP सांसद पर FIR दर्ज | Tejasvi Surya may be in trouble! FIR filed against BJP MP for "asking for votes" in the name of religion | Patrika News
राष्ट्रीय

संकट में फंस सकते हैं तेजस्वी सूर्या! धर्म के नाम पर ‘वोट मांगने’ पर BJP सांसद पर FIR दर्ज

Tejasvi Surya: BJP सांसद तेजस्वी सूर्या पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और धर्म के नाम पर “वोट मांगने” का मामला दर्ज किया गया है।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 07:34 pm

Anish Shekhar

Tejasvi Surya: भारतीय जनता पार्टी के नेता और बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और धर्म के नाम पर “वोट मांगने” का मामला दर्ज किया गया है। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, “एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए सांसद और बेंगलुरु साउथ पीसी के उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के खिलाफ जयानगर पीएस में 25.04.24 को धारा 123 (3) के तहत मामला दर्ज किया गया है।” एक्स पर पोस्ट किया गया। मामला बेंगलुरु के जयनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। इस बीच, अधिवक्ता और भाजपा कानूनी सेल के संयोजक वसंत कुमार ने कहा कि आज चुनाव आयोग के पास पांच शिकायतें दर्ज की गईं।
“आज चुनाव आयोग में 5 शिकायतें दर्ज की गईं। एक मैसूर में एक मतदान केंद्र के अंदर सीएम सिद्धारमैया द्वारा कार्यकर्ताओं से बात करने और प्रचार करने की है… दूसरी शिकायत है, कोलार निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में, एक पूर्व पार्षद वेंकटेश नकदी बांट रहे हैं मतदाताओं के लिए, एक और शिकायत यह है कि एआईसीसी के युवा अध्यक्ष श्रीनिवास विरोध कर रहे हैं…आज मतदान का दिन है इसलिए वह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं,” वसंत कुमार ने कहा।
इससे पहले आज, बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला और भविष्यवाणी की कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में 30 से अधिक सीटें नहीं जीत सकती है।
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कर्नाटक की 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 88 लोकसभा क्षेत्र हैं, जिनमें राजस्थान में 13, केरल में 20, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में आठ-आठ, असम और बिहार में पांच-पांच, मध्य प्रदेश में छह, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, त्रिपुरा, मणिपुर और जम्मू-कश्मीर में एक-एक शामिल हैं। 34.8 लाख पहली बार वोट देने वाले मतदाता वोट डालने के लिए पंजीकृत हैं। इसके अतिरिक्त, 20-29 वर्ष आयु वर्ग के 3.28 करोड़ युवा मतदाता हैं। 1202 उम्मीदवार (पुरुष: 1098; महिला: 102; तृतीय लिंग: 02) मैदान में हैं।

Home / National News / संकट में फंस सकते हैं तेजस्वी सूर्या! धर्म के नाम पर ‘वोट मांगने’ पर BJP सांसद पर FIR दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो