scriptयूं बह निकले बूढ़े मां-बाप की आंखों से आंसू, कंपकंपा उठे दोनों के हाथ… | benefit money issued to old parents, tears flows from eyes | Patrika News
अजमेर

यूं बह निकले बूढ़े मां-बाप की आंखों से आंसू, कंपकंपा उठे दोनों के हाथ…

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 05, 2018 / 04:14 pm

raktim tiwari

benefit for family

benefit for family

अजमेर.

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की मासिक बैठक मेंं पीडि़त प्रतिकर स्कीम के तहत हत्या के एक मामले में वृद्ध दंपत्ति की पांच लाख रुपए की क्षतिपूर्ति दिलाए जाने पर सहमति बनी।

प्रकरण में ग्राम-सोमलपुर निवासी 70 वर्षीय बाबू खां व उसकी पत्नी को उनके अविवाहित पुत्र की हत्या पर पुनर्वास के लिए पांच लाख रुपए की आर्थिक क्षतिपूर्ति पीडि़त प्रतिकर स्कीम के तहत दिलाए जाने के आदेश दिए प्राधिकरण की विभिन्न गतिविधियों, निशुल्क विधिक सहायता सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।
19 प्रकरणों में मिलेगी निशुल्क विधिक सहायता

बैठक में नि:शुल्क विधिक सहायता के लिए 25 प्रकरणों पर विचार किया गया। इनमें सर्वसम्मति से 19 प्रकरणों को स्वीकृत किया जाकर नि:शुल्क विधिक सहायता देने पर सहमति बनी। प्राधिकरण की ओर से अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग का पात्र व्यक्ति, महिला एवं बालक, सवा लाख रूपये तक की मासिक आय वाले व्यक्ति, विचाराधीन बन्दी, प्राकृतिक आपदाग्रस्त व्यक्ति, औद्योगिक कर्मकार, मानव दुव्र्यवहार व बेगारी से पीडि़तों को नियमानुसार विधिक सहायता दी गई।
नशा मुक्ति केन्द्र खोलने पर रजामंदी नहीं बैठक में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति को लेकर शहर में स्थायी नशामुक्ति केन्द्र खोले जाने को ऊचित नहीं माना। नशामुक्ति के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने पर बल दिया गया। बैठक में न्यायिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, मॉनिटरिंग जज व हार व बेगारी से पीडि़तों को नियमानुसार विधिक सहायता दी गई।
नशा मुक्ति केन्द्र खोलने पर रजामंदी नहीं बैठक में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति को लेकर शहर में स्थायी नशामुक्ति केन्द्र खोले जाने को ऊचित नहीं माना। नशामुक्ति के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने पर बल दिया गया। बैठक में न्यायिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, मॉनिटरिंग जज व सरकारी वकील मौजूद रहे।
मोदी पूरे देश के हैं पीएम, मत बांटिए हिंदू-मुस्लिम में उनको

कायड़ विश्राम स्थली में हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा से पहले भाजपा अध्यक्ष मदनलाल सैनी द्वारा किए गए भूमि पूजन पर दरगाह कमेटी के सदर ने बयान जारी किया। इसका विरोध करने वालो को दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान ने जवाब दिया है।
उन्होंने कहा कि इस तरह का विरोध करने वाले सिर्फ देश का माहौल खराब करने मंशा रखते हैं। पठान ने कहा कि कायड़ विश्राम स्थली पर हिन्दू-मुस्लिम सभी समाज के लोग ठहरते हैं। इस्लाम ने सभी धर्मों का मान-सम्मान करने की सीख दी है।

Home / Ajmer / यूं बह निकले बूढ़े मां-बाप की आंखों से आंसू, कंपकंपा उठे दोनों के हाथ…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो