scriptजेल में बंद हैं ब्यावर नगर परिषद चेयरमेन, भारी पड़ गया रिश्वत लेना | Beawar municipal chairman in jail, waits for bail order | Patrika News

जेल में बंद हैं ब्यावर नगर परिषद चेयरमेन, भारी पड़ गया रिश्वत लेना

locationअजमेरPublished: Aug 25, 2018 06:41:13 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

ACB trap chairman

ACB trap chairman

अजमेर.

भूखंड का भू-उपयोग परिवर्तन कराने की एवज 2.25 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की अदालत में सुनवाई नहीं हो सकी। अब यह सुनवाई 27 अगस्त को होगी।

ब्यावर नगर परिषद सभापति बबीता चौहान, उसके पति नरेन्द्र चौहान उसके एक अन्य रिश्तेदार शिवप्रसाद 4 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में हैं।
आरोपितों की ओर से गुरुवार को जमानत अर्जी पेश की गई थी। इस पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी। गुरुवार को बिजयनगर में वकील अभद्रता के मामले में वकील हड़ताल पर होने के कारण सुनवाई नहीं की जा सकी थी। अब जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई होगी।
गौरतलब है कि आरोपितों को गत 7 अगस्त को ब्यावर में एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। सभापति चौहान पर ब्यावर के डॉ. राजीव जैन के भू उपयोग परिवर्तन कराने की एवज में 2.25 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है।
एक अन्य प्रकरण में भी होगी गिरफ्तारी
आरोपित सभापति पर एक अन्य मामला गुरूबचन सिंह ने भी दर्ज कराया है। इसमें परिवादी का कंचन पैट्रोल पंप के पास विनोद होटल के सामने बनने वाले कॉम्पलेक्स के नक्शे की स्वीकृति की एवज में एक 80 लाख रुपए कीमत की एक दुकान की बेनामी रजिस्ट्री कराने का आरोप है। दुकान की रजिस्ट्री पांच लाख रुपए में किया जाना बताया है। इस मामले में भी आरोपितों को एसीबी अलग से कार्रवाई करेगी।
पीएम मोदी देंगे अजमेर को बड़ी सौगात

डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) का उद्घाटन 1 सिम्बम्बर को प्रधानमंत्री अजमेर में करेंगे। डाक विभाग ने इसके लिए तैयारी शुुरु कर है। पूर्व में इसका उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री के हाथों करवाए जाने की योजना थी लेकिन मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के तहत प्रधानमंत्री के अजमेर आगमन को ध्यान में रखते हुए बैंकों के उद्घाटन कार्यक्रम में बदलाव किया है। डाक विभाग राजस्थान दक्षिणी क्षेत्र में 13 इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) तथा उनके 65 एक्सेस प्वाइंट (डाकघर) पूरी तरह से बैंकिग कार्य करते नजर आएंगे। विभाग ने इसके लिए अलग से कर्मचारियों की भर्ती की है। पोस्ट पेमेंट बैंक में सार्वजनिक बैंक के खातों की तरह ही लेन-देन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो