scriptपश्चिमी रिवरफ्रंट को वाणिज्यिक,रिटेल, फूड तो पूर्वी हिस्से को आईटी, इनोवेशन, स्टार्टअप हब बनाने की चाहत: वर्मा | Sabarmati riverfront east part will develop for IT, Innovation hub | Patrika News
अहमदाबाद

पश्चिमी रिवरफ्रंट को वाणिज्यिक,रिटेल, फूड तो पूर्वी हिस्से को आईटी, इनोवेशन, स्टार्टअप हब बनाने की चाहत: वर्मा

स्पिंट गुजरात २०२२ पैनल चर्चा में बोले एसआरडीसीएल अध्यक्ष
 

अहमदाबादJan 19, 2019 / 11:43 pm

nagendra singh rathore

Sabarmati riverfront

पश्चिमी रिवरफ्रंट को वाणिज्यिक,रिटेल, फूड तो पूर्वी हिस्से को आईटी, इनोवेशन, स्टार्टअप हब बनाने की चाहत: वर्मा

अहमदाबाद. गुजरात व देश में अहमदाबाद की एक नई पहचान बन चुके साबरमती रिवरफ्रंट के पश्चिमी हिस्से को वाणिज्यिक, रिटेल, मनोरंजन, खानपान और फैशन के क्षेत्र में मिश्रित रूप से विकसित करने की तमन्ना है, जबकि रिवरफ्रंट के पूर्वी हिस्से को आईटी, इनोवेशन, स्टार्टअप का हब के रूप में विकसित करने की चाहत है। यह बात शनिवार को वाइब्रेंट गुजरात के तहत महात्मा मंदिर गांधीनगर में आयोजित स्प्रिंट गुजरात २०२२ पैनल चर्चा के दौरान साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कोर्पोरेशन (एसआरडीसीएल) के अध्यक्ष व अहमदाबाद के पूर्व मनपा आयुक्त केशव वर्मा ने कही।
उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री और सरकार इसके लिए उन्हें मंजूरी दे, क्योंकि साबरमती रिवरफ्रंट केवल अहमदाबाद ही नहीं बल्कि पूरे राज्य और यहां तक कि देश की विरासत है। वे अहमदाबाद और साबरमती रिवरफ्रंट को कार आधारित अर्थव्यवस्था से दूर ले जाना चाहते हैं और पैदल चलने वालों के लिए अनुकूल माहौल बनाना चाहते हैं, ताकि लोग बिना ट्रैफिक के पैदल ही साबरमती रिवरफ्रंट पर घूम सकें। इतना ही नहीं रिवरफ्रंट को स्पोट्र्स हब के रूप में भी पहचान दिलाने की तमन्ना है। वहां स्पोट्र्स में शूटिंग, टेनिकस स्वीमिंग से जुड़़े व अन्य खेलों की बेहतरीन सुविधाएं सुनिश्चित करने का विचार है।

अब हेल्थ केयर ऑडिट का समय: पंकज पटेल
पैनल चर्चा के दौरान जायडस केडिला के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक पंकज पटेल ने कहा कि अहमदाबाद सहित गुजरात के बड़े शहरों में आज मेडिकल के क्षेत्र में छोटे से लेकर कोर्पोरेट स्तर के बड़े हॉस्पिटल बन गए हैं। गुजरात का हेल्थ केयर मॉडल बदल गया है। सरकार ने भी सरकारी अस्पतालों में बड़े पैमाने पर निवेश किया है। अब जरूरत है बी और सी श्रेणी के शहरों में चिकित्सा सेवा की ढांचागत सुविधा को और बढ़ाने का। इसके अलावा हेल्थ केयर ऑडिट लागू करने का समय है। किसी भी उद्योग की सफलता के लिए ग्राहकों का संतुष्ट होना जरूरी है। हेल्थ केयर में भी इसे लागू करना होगा। जवाबदेही सबसे अहम है। पंकजभाई ने गुजरात को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में विश्व में नंबर एक बनाने, तेजी से बदलती तकनीक और बढ़ती स्पर्धा को देखते हुए भावी पीढ़ी को स्कूल स्तर से ही बेहतर प्रशिक्षण देने की जरूरत है। इसके लिए हमें स्कूली शिक्षा में आमूल चूल परिवर्तन करने की जरूरत है। रिवरसाइड स्कूल की निदेशक किरण शेठी और अरविंद लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक कुलीन लालभाई ने भीअपने विचार रखे।
Mahatma mandir vibrant gujarat

Home / Ahmedabad / पश्चिमी रिवरफ्रंट को वाणिज्यिक,रिटेल, फूड तो पूर्वी हिस्से को आईटी, इनोवेशन, स्टार्टअप हब बनाने की चाहत: वर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो