scriptखाद के गड्ढे पर अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा | Villagers protest against illegal construction | Patrika News

खाद के गड्ढे पर अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

locationआगराPublished: Jan 21, 2019 06:46:36 pm

गांव महुअर में खाद के गड्ढे पर अवैध रूप से निर्माण किए जाने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया।

Villagers

Villagers

आगरा। गांव महुअर में खाद के गड्ढे पर अवैध रूप से निर्माण किए जाने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्राम समाज की जमीन पर बने इन खाद के गड्ढों को बंद कर यहां नाली का निर्माण कराया जा रहा था। ग्रामीणों को जब इसकी भनक लगी, तो वे एकत्र होकर मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम किरावली से की है।
ये है मामला
ब्लॉक अछनेरा के गांव महुअर में ग्राम प्रधान दाताराम राजपूत महुअर पाली लिंक रोड पर नाली व रास्ते का निर्माण करा रहे हैं। ग्राम प्रधान खाद के गड्ढों पर अवैध रूप से नाली निर्माण करा रहे हैं। ग्रामीणो का आरोप है कि खाद के गड्ढों पर ही प्रधान एक निजी व्यक्ति के लिए खाद के गड्ढों पर रास्ते का निर्माण करा रहे हैं, जिसके लिए उन्होने उसी व्यक्ति से रास्ते में लगने वाली सामिग्री मंगाई है। मौके पर ग्राम समाज की जमीन पड़ी हुई है। जिस पर दबंगों ने अवैध कब्जा किया हुआ है। प्रधान ने कुछ दिन पहले नाली का निर्माण कराया था। उस कार्य में भी चकरोड को छोड़कर नाली बनाई गई थी।
प्रधान पर लगाया ये आरोप
ग्रामीणों ने प्रधान पर अपने लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। ग्राम प्रधान की कार्यशैली ग्रामीणों को पसंद नहीं आ रही है, जिससे ग्रामीणो में प्रधान के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने सोमवार को इसकी शिकायत एसडीएम किरावली गरिमा सिंह से की है।
मौके पर पहुंचे कानूनगो
शिकायत पर सुबह 11 बजे एसडीएम ने मौके पर कानूनगो संजीव कुमार सिंह को जांच के लिए भेजा। इसकी सूचना पर मौके पर ग्राम प्रधान दाताराम राजपूत भी आ गए। वहीं ग्रामीण भी जुट गए। ग्रामीणों ने खाद के गड्ढों पर हो रहे निर्माण का विरोध किया। ग्रामीणों ने खाद के गड्ढों पर हो रहे अवैध कब्जो के बारे में अवगत कराया। ग्रामीणों ने कहा है कि वह खाद के गड्ढों पर नाली व रास्ते का निर्माण नहीं होने देगे।
रुकवाया कार्य
ग्रामीणों के बयान सुनने के बाद कानूनगो ने मौके पर चल रहे कार्य को रोकने का आदेश दिया। एसडीएम किरावली गरिमा सिंह ने बताया है कि कानूनगो को मौके पर भेजा था। वह जांच करके लाए हैं। इस दौरान पूर्व ग्राम प्रधान पंकज कुमार, पूर्व ग्राम प्रधान पति नोहबत कुशवाह, अनिल शर्मा, पन्नालाल, किशनी, टोनी, राजेन्द्र, लोके, विज्जू आदि लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो