scriptसर्द रात में नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया, सुबह बिलखती हुई मिली बच्ची फिर… | parents threw newborn girl at garbage in winter night painful story | Patrika News
आगरा

सर्द रात में नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया, सुबह बिलखती हुई मिली बच्ची फिर…

आशंका जताई जा रही है कि लड़की पैदा होने के कारण बच्ची को ये सजा मिली है।

आगराJan 19, 2019 / 01:28 pm

suchita mishra

baby

baby

आगरा। जिले में दिल झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नवजात को लड़की होने की ऐसी सजा मिली जिसे सुनकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जन्म लेने के कुछ घंटों बाद ही एक मासूम बच्ची को सर्द रात में कूड़े के ढेर पर फेंक दिया गया। ऐसा करते हुए एक बार भी उसके अपनों का दिल नहीं पसीजा। रातभर वो ऐसे ही कूड़े के ढेर पर ठिठुरती रही। सुबह बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे तो उन्होंने उसे गोद में उठाया। उसके बाद चाइल्ड लाइन पर संपर्क किया गया। चाइल्ड लाइन ने बच्ची का स्वास्थ्य चेक करवाया। फिलहाल उसे शिशु सदन में आश्रय दिया गया है।
ये है मामला
ईदगाह कटघर में कूड़े का ढेर पड़ा हुआ है। इसी ढेर पर बच्ची पड़ी हुई थी। सुबह जब बच्ची रोई तो आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे और बच्ची को गोद में उठाया। बच्ची ने नए कपड़े पहने हुए थे और कंबल में लिपटी थी। लोगों ने पहले तो बच्ची को दुलार कर चुप कराया, फिर पुलिस और चाइल्ड लाइन को सूचना दी। इसके बाद चाइल्ड लाइन ने बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। बच्ची मात्र पांच दिन की है। उसकी नाल भी अभी नहीं कटी है। फिलहाल उसे शिशु सदन में आश्रय दिलाया गया है। चाइल्ड लाइन समन्वयक ऋतु वर्मा का कहना है कि संभवत: बच्ची को लड़की होने की सजा मिली है।

Home / Agra / सर्द रात में नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया, सुबह बिलखती हुई मिली बच्ची फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो