scriptकेंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, यूपी में भाजपा का इस बड़ी पार्टी से हो सकता है गठबंधन | Central minister Ramdas Athavale on BJP Collation in Parliament Electi | Patrika News

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, यूपी में भाजपा का इस बड़ी पार्टी से हो सकता है गठबंधन

locationआगराPublished: Sep 17, 2018 08:06:57 pm

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अठावले ने उत्तर प्रदेश की बड़ी पार्टी और भाजपा के संभावित गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ramdas athavale

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, यूपी में भाजपा का इस बड़ी पार्टी से हो सकता है गठबंधन

आगरा। सफाई मजदूरों के सम्मेलन में शिरकत करने आए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने पत्रकारों से बातचीत की। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अठावले ने उत्तर प्रदेश की धरती से हुंकार भरते हुए कहा कि दलित वोटों पर आरपीआई का अधिकार है। उन्होंने कहा कि 1967 में आरबीआई के चार मंत्री थे तब हाथी का निशान रिपब्लिकन पार्टी का था।
राहुल पर निशाना

रामदास अठावले ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी को चिंता है नरेंद्र मोदी संविधान बदलेंगे लेकिन वे संविधान नहीं कांग्रेस को बदलेंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि यह गठबंधन आकार नहीं ले पाएगा अगर होता भी है तो आपस में ही यह दोनों दल लड़ेंगे और भाजपा को बड़ा फायदा होगा।
पेट्रोल डीजल के दाम होंगे कम

आरपीआई नेता रामदास अठावले पेट्रोल डीजल की कीमतों पर भी बोले उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को कीमतों पर अंकुश लगाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने आगरा से ही केंद्र सरकार से मांग की की सरकार जल्द ही पेट्रोल डीजल के दाम कम करें जिससे आम आदमी महंगाई से बच सकें।
मायावती लड़ें भाजपा के साथ चुनाव

जब केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले से यह सवाल किया गया कि मायावती भाजपा के साथ रहने से उन्हें सांप्रदायिक बताती हैं तो रामदास अठावले ने मायावती से ही सवाल दाग दिया कि भाजपा सांप्रदायिक थी तो उन्होंने भाजपा के समर्थन से तीन बार सरकार क्यों बनाई? केंद्रीय मंत्री ने मायावती को दलितों के हित के लिए भाजपा के साथ चुनाव लड़ने का सुझाव दिया।
ठेके सफाई कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने की सिफारिश

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले सफाई मजदूरों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए आगरा में आए थे उन्होंने ठेके पर सफाई कर्मचारियों का मानदेय 7500 रुपए से बढ़ाकर ₹10500 करने की सिफारिश करने की भी बात कही। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने सीधे और सपाट लहजे में कहा कि उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने के लिए आए हैं वह भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन यूपी में चाहते हैं और मायावती के मत प्रतिशत में हिस्सेदारी कर भाजपा को फायदा पहुंचाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं उन्होंने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से यूपी में चार सीटें मांगी हैं।
पीएम मोदी का गुणगान

समूची पत्रकार वार्ता के दौरान आरपीआई नेता रामदास अठावले भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करते नजर आए। उन्होंने दावा किया कि 2019 में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी इसके साथ ही उन्होंने भाजपा और मायावती के साथ चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो