मोगादिशू में हुए हमले की यूनेस्को ने की निंदा, कार बम ब्लास्ट में हुई थी 15 की मौत

By: Shweta Singh

Published On:
Jan, 04 2019 06:14 PM IST

  • इस हमले में मारे गए टीवी रिपोर्टर, उनके ड्राइवर और उपराज्यपाल के दो अंगरक्षकों का जिक्र करते हुए ऑद्रे जुऑले ने कहा इन भयावह मौतों पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है।

पेरिस। यूनेस्को की महानिदेशक ऑद्रे जुऑले ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में पिछले महीने हुए कार बम विस्फोट की निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने अस्थिर देश में मीडिया की बेहतर सुरक्षा सुविधा मुहैया कराने का आग्रह किया है। बता दें कि बीते महीने हुए कार बम विस्फोट में एक जाने-माने टीवी रिपोर्टर के साथ-साथ 13 लोगों की मौत हो गई थी।

मौतों पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत

इस हमले में मारे गए टीवी रिपोर्टर, उनके ड्राइवर और उपराज्यपाल के दो अंगरक्षकों का जिक्र करते हुए ऑद्रे जुऑले ने कहा, 'मैं अविल दाहिर सलद, अबदिकादिर हसन यूसुफ, मोहम्मद दुबद गजाव और इब्राहिम मोहायादिन की हत्या की निंदा करती हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'इन भयावह मौतों पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है। पत्रकारों और मीडियाकर्मियों की सुरक्षा सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने चाहिए। विवाद के समाधान और पुनर्निर्माण के लिए सार्वजनिक बहस में मीडिया का योगदान जरूरी है।'

22 दिसंबर को हुआ था विस्फोट

लंदन स्थित यूनिवर्सल टीवी नेटवर्क के लोकप्रिय टॉक शो के मेजबान अविल दाहिर सलद और उनके तीन सहयोगी कर्मचारी व कई सैनिकों सहित दस अन्य लोगों की सोमालिया के राष्ट्रपति भवन के नजदीक एक सैन्य जांच चौकी के पास कार बम विस्फोट में मौत हो गई थी। यह विस्फोट 22 दिसंबर को हुआ था। अल कायदा से जुड़े अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Published On:
Jan, 04 2019 06:14 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।