scriptसावन के दूसरे सोमवार पर अयोध्या में उमड़ा आस्था का सैलाब | Sawan ka doosra Somwar celebrated In Nageshwarnath Ayodhya | Patrika News
फैजाबाद

सावन के दूसरे सोमवार पर अयोध्या में उमड़ा आस्था का सैलाब

बोल बम के नारों के साथ कांवड़ियों ने किया पवित्र सरयू में स्नान और नागेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक

फैजाबादAug 06, 2018 / 12:59 pm

अनूप कुमार

Sawan ka doosra Somwar celebrated In Nageshwarnath Ayodhya

Sawan Ka somwar

अयोध्या : सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में शिवभक्त कांवरियों की भीड़ जमा रही . ब्रह्म मुहूर्त से ही पवित्र सरयू में स्नान करने के साथ अयोध्या के प्रमुख मठ मंदिरों में प्राचीन नागेश्वरनाथ मंदिर कुशेश्वर नाथ मंदिर कनक भवन श्री राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा . सरयू नदी से जल भरकर प्राचीन नागेश्वरनाथ मंदिर और क्षीरेश्वर नाथ मंदिर पर जलाभिषेक का सिलसिला अनवरत रूप से जारी है . धार्मिक नगरी में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए अलग-अलग स्थानों पर रूट डायवर्जन की व्यवस्था की गई है . नगर क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है और कांवरियों की सुरक्षा को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है .
बोल बम के नारों के साथ कांवड़ियों ने किया पवुत्र सरयू में स्नान किया नागेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक

बताते चलें कि सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर ब्रह्म मुहूर्त से धार्मिक नगरी अयोध्या के किनारे से होकर बहने वाली पुण्य सलिला सरयू नदी में गेरुआ वस्त्र धारण किए कांवरियों की भीड़ जमा हो गई थी . बोल बम के नारों के साथ हर-हर महादेव का जयघोष करते हुए सरयू नदी में कांवरियों का जलाभिषेक अनवरत रूप से जारी था .सावन के महीने में अयोध्या में चल रहे सावन मेले के मद्देनजर श्रद्धालुओं की खासी भीड़ जमा है .वही इन दिनों सरयू नदी में बाढ़ आने के कारण नदी में काफी पानी भरा हुआ है . जिसके कारण स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी आपात स्थिति से बचाने के लिए नदी के किनारे जेल पुलिस की तैनाती की गई है .सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर भी लाखों शिव भक्तों ने धार्मिक नगरी अयोध्या में प्राचीन नागेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया और पूजन अर्चन कर भगवान शिव के प्रति अपनी आस्था प्रगट की .आने वाले 9 अगस्त तक ऐसे ही अयोध्या में दर्शन और पूजन का सिलसिला जारी रहेगा .

Home / Faizabad / सावन के दूसरे सोमवार पर अयोध्या में उमड़ा आस्था का सैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो