scriptG-20 शिखर सम्मेलन: जब पीएम मोदी के पास डोनाल्ड ट्रंप चलकर पहुंचे, जानें फिर क्या हुआ.. | US president donald trump walks up to pm modi at G20 Summit | Patrika News
विदेश

G-20 शिखर सम्मेलन: जब पीएम मोदी के पास डोनाल्ड ट्रंप चलकर पहुंचे, जानें फिर क्या हुआ..

अरविंद पनगढ़िया ने ट्वीट कर बताया कि जब राष्ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी के पास मिलने पहुंचे तो वहां मौजूद अन्य देशों के नेता भी जुट गए।

Jul 08, 2017 / 10:15 pm

पुनीत कुमार

trump walks up to modi

trump walks up to modi

जर्मनी के हैम्बर्ग में शनिवार को आयोजित जी-20 में हिस्सा लेने पहुंचे दुनिया के सभी बड़े नेताओं का जमावड़ा लगा था। जहां देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी शिखर वार्ता स्तर के सम्मेलन में मौजूद थे। तभी वर्ता के बीच में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी से मुलाकात करने सीधे उनके पास पहुंच गए। जो देखने लायक था। 
दरअसल, इस पूरे घटना के बारे में भारतीय शेरपा और नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने ट्वीट कर बताया। और इस रोचक मुलाकत की जानकारी लोगों के बीच साझा की है। जी-20 शिखर सम्मेलन में गए पीएम मोदी अन्य देशों के नेताओं से बातचीत कर रहे थें, तभी अचानक राष्ट्रपति ट्रंप ने उनकी ओर इशारा करते हुए हाथ हिलाते दिखें। और थोड़ी ही देर में चहकदमी करते हुए ट्रंप पीएम मोदी के पास आ गए। 
अरविंद पनगढ़िया ने ट्वीट कर बताया कि जब राष्ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी के पास मिलने पहुंचे तो वहां मौजूद अन्य देशों के नेता भी जुट गए। और दोनों नेताओं ने आपस में कुछ देर तक बातचीत भी की। वहीं नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने इस मुलाकत पर ट्वीट करते हुए इसे खूबसूरत लम्हा बताया है। गौरतलब है कि अरविंद पनगढ़िया जी-20 में नेताओं के घोषणा पत्र के लिए बातचीत में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 
https://twitter.com/APanagariya/status/883612945854365696
तो वहीं इस दौरान पीएम मोदी की बातचीत अन्य देशों के नेताओं से भी हुई। जिसमें ब्रिटिश पीएम टरीजा मे और जर्मन की चांसलर अंगेला मर्केल भी थी। वहीं इस जी-20 शिखर सम्मेलन में अरविंद पनगढ़िया ने भारत की ओर से कुछ मुद्दों पर राय प्रकट की। जिसमें जलवायु परिवर्तन, व्यापार उदारवाद, वैश्विक आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष जैसे विषय शामिल थें। 

Home / world / G-20 शिखर सम्मेलन: जब पीएम मोदी के पास डोनाल्ड ट्रंप चलकर पहुंचे, जानें फिर क्या हुआ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो