script2nd phase Voting: होटलों में वोटरों की मौज, मुफ्त में डोसा, मोतीचूर के लड्डू ही नहीं बीयर भी मिल रहे फ्री | Voters had fun in hotels, parties were organized with free dosa, motichoor laddu and watermelon juice | Patrika News
राष्ट्रीय

2nd phase Voting: होटलों में वोटरों की मौज, मुफ्त में डोसा, मोतीचूर के लड्डू ही नहीं बीयर भी मिल रहे फ्री

दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान बेंगलुरू में वोटरों के बीच जागरूकता फैलाने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए होटलों की ओर से विशेष पेशकश दी जा रही है। होटल और रेस्तरां की ओर से मतदाताओं को मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 04:55 pm

स्वतंत्र मिश्र

lok sabha elections 2024 voters
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान एक बड़ी दिलचस्प घटना सामने आई। आईटी हब वाले इस शहर में होटल और रेस्तरां की ओर से मतदाताओं को मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है। लोग लंबी लाइन में खड़े होकर अपने खाना खाने की बारी आने के इंतजार में खड़े थे और अपनी मतदान वाली स्याही लगी उंगलियां मुस्कुराते हुए दिखा रहे थे।
लोकतंत्र में मतदान एक महापर्व है और इस मौके पर कई ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जो दिल जीतने के लिए काफी होती हैं। शुक्रवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान वोटरों के बीच वोट की महत्ता बढ़ाने के लिए होटल और रेस्तरां ने बेंगलुरु में मतदाताओं को मुफ्त में डोसा, लड्डू और तरबूज का जूस खाने को दिए। होटलों की ओर से वोट डालने वालों को खाना ऑफर किया जा रहा है। होटलों का मकसद लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना था। उनका उद्देश्य मतदान के प्रतिशत में इजाफा करना था। बेंगलुरू के निसर्ग होटल के बाहर मतदाना लंबी कतार में अपनी बारी आने का धैयपूर्वक इंतजार करते दिखे। वे पंक्ति में खड़े होकर मुस्कुरा रहे थे और बार-बार अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखा रहे थे।
लोकसभा चुनावों को कर्नाटक में दो चरणों में विभाजित किया गया है। शुक्रवार की सुबह बेंगलुरु की सभी चार सीटों सहित राज्य की कुल 28 में से 14 सीटों पर शुक्रवार की सुबह मतदान हुए। सुबह 11 बजे तक राज्य में 22.34 प्रतिशत तक मतदान हुए।

स्याही वाली उंगली से खाने की बिल में 20% की छूट

बेंगलुरू की नृपतुंगा रोड पर निसर्ग ग्रांड होटल ने मतदान के दिन मतदाताओं को मुफ्त बटर डोसा, घी, चावल और पेय पदार्थ की पेशकश की। बेलंदूर के डेक ऑफ ब्रूज़ नामक एक रेस्टोरेंट-पब ने आगामी चरण में मतदान के दिन मतदाताओं को मुफ्त में बीयर का एक मग देने की बात है। इससे ज्यादा पीने वालों के लिए आकर्षक छूट प्रदान करने की बात कही। सोशल नाम के एक पब की ओर से खाने और पीने पर विशेष पेशकश की गई। इम्प्रेसारियो एंटरटेनमेंट एंड हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड की ओर से खाने पर 20 फीसदी तक की छूट ले सकते हैं। रेस्टोरेंट में पहुंचकर वोटर्स को अपनी स्याही से लगी दिखाने पर 20 फीसदी तक की छूट दी जा रही है।

रैपिडो ने वोटरों को ​मुफ्त में दी फ्री राइड

टैक्सी एग्रीगेटर रैपिडो ने बेंगलुरु में दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं को मुफ्त ऑटो और कैब सवारी की पेशकश की।

Home / National News / 2nd phase Voting: होटलों में वोटरों की मौज, मुफ्त में डोसा, मोतीचूर के लड्डू ही नहीं बीयर भी मिल रहे फ्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो