scriptIran-Israel War : इजराइली सेना ने लेबनान में हिज़्बुल्लाह के दो वरिष्ठ सदस्यों को मार डाला | Iran-Israel War: Israeli forces kill two senior Hezbollah members in Lebanon | Patrika News
विदेश

Iran-Israel War : इजराइली सेना ने लेबनान में हिज़्बुल्लाह के दो वरिष्ठ सदस्यों को मार डाला

Israeli Army kills two senior Hezbollah members in Lebanon : ईरान इजराइल जंग (Iran-Israel War) के चलते इजराइली सेना ने लेबनान में हिज़्बुल्लाह (Hezbollah) के दो वरिष्ठ सदस्यों को मार डाला है। ध्यान रहे कि हिज़्बुल्लाह (Hezbollah) ईरान (Iran) के समर्थन में इजराइल (Israel) पर हमले कर रहा है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 11:20 am

M I Zahir

Iran-Israel-War

Iran Israel War News

Israeli Army kills two senior Hezbollah members in Lebanon : ईरान इजराइल जंग (Iran-Israel War) के चलते दक्षिणी लेबनान (South Lebanon) में इजराइल के हवाई हमलों ( Israeli Airstrikes) में हिज़्बुल्लाह (Hezbollah) के दो शीर्ष आतंकवादी मारे गए हैं। सेना का कहना है ड्रोन हमले का लक्ष्य तटीय शहर के पास आदलौन में था। हुसैन अज़कुल के बारे में आईडीएफ का कहना है कि वह हिज़्बुल्लाह की वायु रक्षा इकाई में एक केंद्रीय आतंकवादी था।

आतंकवादी गतिविधियों में भाग लिया था।

Iran-Israel War News in Hindi : आईडीएफ (IDF) के अनुसार, अज़कुल, की गतिविधियों में भारी रूप से शामिल था और उसने विभिन्न प्रकार की आतंकवादी गतिविधियाँ (Terrorist activities) की योजना और कार्यान्वयन में भाग लिया था।

एक महत्वपूर्ण झटका

Iran-Israel Conflict News in Hindi : सेना का कहना है कि उसकी मौत हिज़्बुल्लाह (Hezbollah) की वायु रक्षा इकाई के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है। दक्षिणी लेबनान में रात भर हुए हमले में मुहम्मद अत्तिया की मौत हो गई, जिसके बारे में आईडीएफ (IDF) का कहना है कि वह हिज़्बुल्लाह (Hezbollah) की विशिष्ट राडवान सेना ( Special Radwan Force ) की हवाई इकाई का सदस्य था।

आतंकवादी हमलों की तैयारी में शामिल था

Iran-Israel Tension News in Hindi : आईडीएफ का कहना है कि वह इजराइल के खिलाफ आतंकवादी हमलों ( Terrorist Attack) की तैयारी और कार्यान्वयन में शामिल था। हिज़्बुल्लाह (Hezbollah) ने अज़कुल और अत्तिया दोनों की मौत की पुष्टि की और कहा कि वे यरूशलम ( Jerusalem) की सड़क पर मारे गए थे। उनकी मौत से गाजा में युद्ध के दौरान आतंकवादी समूह की मौत हो गई है।
War News in Hindi : पहले इजराइल और हमास जंग ( Israel-Hamas War) और अब इजराइल और ईरान तनाव ( Iran- Israel Tension) के बाद दोनों देशों में युद्ध ( Iran-Israel War ) के हालात बनने के कारण दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही है। इससे तीसरे विश्व युद्ध ( World War III) के हालात बन रहे हैं।

Home / world / Iran-Israel War : इजराइली सेना ने लेबनान में हिज़्बुल्लाह के दो वरिष्ठ सदस्यों को मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो