scriptBitcoin की रिकॉर्डतोड़ उछाल, पहुंचा 70 हज़ार डॉलर पार | Bitcoin hits another record high above 70,000 dollars mark | Patrika News
विदेश

Bitcoin की रिकॉर्डतोड़ उछाल, पहुंचा 70 हज़ार डॉलर पार

Bitcoin Continues To Rise: बिटकॉइन की कीमत में उछाल जारी है। अब इसकी कीमत ने एक नई ऊंचाई छू ली है।

Mar 09, 2024 / 11:28 am

Tanay Mishra

bitcoin_price_spike.jpg

Bitcoin’s rise continues

पिछले कुछ साल में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का दुनियाभर में क्रेज़ बढ़ा है। लोग अब क्रिप्टोकरेंसी का ज़्यादा इस्तेमाल भी करते हैं और इसमें ट्रेडिंग भी करते हैं। और बात अगर सबसे जाने-पहचानी क्रिप्टोकरेंसी की हो, तो बिटकॉइन (Bitcoin) का नाम सबसे ऊपर आता है। एलन मस्क (Elon Musk) ने एक समय जमकर बिटकॉइन का प्रचार किया था और एलन के प्रचार का बिटकॉइन को फायदा भी मिला था। इससे कई लोगों को भी ज़बरदस्त फायदा मिला। हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब बिटकॉइन की रफ्तार थम गई थी। पर अब एक बार फिर बिटकॉइन की कीमत में तेज़ी आनी शुरू हुई है और इसमें उछाल का सिलसिला भी जारी है।


पहुंचा 70 हज़ार डॉलर्स पार

शुक्रवार को ट्रेडिंग में बिटकॉइन ने कमाल कर दिखाया। ट्रेडिंग मार्केट में बिटकॉइन की कीमत ने 70 डॉलर्स डॉलर का आंकड़ा पार कर दिया। कुछ समय के लिए बिटकॉइन की कीमत 70,105 डॉलर्स पहुंच गई। हालांकि ट्रेडिंग मार्केट बंद होते समय बिटकॉइन की कीमत में कुछ गिरावट आई और यह 68,317.72 डॉलर्स पर बंद हुआ।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बनाया रिकॉर्ड

बिटकॉइन ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यह पहला मौका था जब इसकी कीमत ने 70 हज़ार डॉलर्स का आंकड़ा पार किया और इसी के साथ बिटकॉइन ने 70,105 डॉलर्स तक पहुंचकर अब तक की सबसे ज़्यादा कीमत का रिकॉर्ड बनाया।

यह भी पढ़ें

नहीं रहे Dragon Ball निर्माता Akira Toriyama! 68 साल की उम्र में निधन

Home / world / Bitcoin की रिकॉर्डतोड़ उछाल, पहुंचा 70 हज़ार डॉलर पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो