scriptसाथी की हुई मौत तो तोते ने इस तरह किया विदा, वीडियो देखकर भावुक हुए लोग | Viral Video: Parrot mourning on fellow parrot's death, watch emotional video | Patrika News
हॉट ऑन वेब

साथी की हुई मौत तो तोते ने इस तरह किया विदा, वीडियो देखकर भावुक हुए लोग

आमतौर पर देखा गया है कि जानवर कई मौकों पर इमोशन्स होते हैं। हाल ही में एक भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें एक बेजुबान जीव को अपने साथी की मौत पर भावुक होते देखा जा सकता है। ऐसे में हाल ही में सामने आया वीडियो हर किसी की आंखों को नम करने का काम कर रहा है।

Jan 02, 2023 / 06:04 pm

Archana Keshri

Viral Video: Parrot mourning on fellow parrot's death, watch emotional video

Viral Video: Parrot mourning on fellow parrot’s death, watch emotional video

हमारे जीवन में ऐसे कई लोग होते हैं, जो हमारे दिलों के करीब होते हैं। उनके हमेशा के लिए छोड़कर चले जाने के बाद हमें काफी दुख होता है। ऐसा सिर्फ इंसानों के साथ ही नहीं बल्की जानवरों के साथ भी होता है। वो भी अपने साथी की मौत पर उतने ही भावुक हो जाते हैं, जितना कि एक इंसान होता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक तोता अपने साथी की मौत से परेशान दिख रहा है। इस वीडियो को देखकर शायद आप भी इमोशनल हो जाएं।
साथी की मौत पर दुख जता रहा तोता
वायरल हो रहे वीडियो में एक तोते को अपने साथी की मौत पर इस तरह से दुख जताते देखकर आपको यकीन हो जाएगा कि इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों में भी संवेदना होती है और उन्हें भी कष्ट होता है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तोता अपने साथी के पास बैठा हुआ है और उसे जगाने की कोशिश कर रहा है।
साथी को चोंच मारकर जगाने की कोशिश कर रहा तोता
वीडियो में देखा जाता सकता है कि तोते की साथी इस दुनिया को अलविदा कर चुकी है। उसकी आखिरी विदाई के लिए तैयारी हो चुकी है। मगर तोता कभी अपनी साथी के चेहरे की ओर जाता है तो कभी उसके दूसरे अंगों पर चोंच मारकर उसे जगाने की कोशिश कर रहा है।
https://twitter.com/susantananda3/status/1609755022539251717?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल
तोते को भी इस बात की जानकारी है कि उसका साथी अब इस दुनिया से कभी न लौटने के लिए जा चुका है। वीडियो काफी भावुक कर देने वाला है और आप भी इसे देखकर इमोशनल हो जाएंगे। इस वीडियो को IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए ऑफिसर ने लिखा, “अलविदा का मतलब होता है कि हम आपको तब तक याद करेंगे, जब तक दोबारा नहीं मिलते। हमारी की तरह ये भी दुख मनाते हैं। जानवरों को भी संवेदना से ट्रीट करें।”

यह भी पढ़ें

Viral Video: सामने से आ रही थी बाइक, तभी व्हीलचेयर पर बैठे शख्स के साथ हुआ ‘चमत्कार’

Home / Hot On Web / साथी की हुई मौत तो तोते ने इस तरह किया विदा, वीडियो देखकर भावुक हुए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो