scriptIsrael-Hamas War: गाज़ा में अब जमीनी जंग की खौफनाक शुरूआत, इजरायल ने राफा में खड़े किए टैंक | Israel sent tanks to Gaza, now ground war begins | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: गाज़ा में अब जमीनी जंग की खौफनाक शुरूआत, इजरायल ने राफा में खड़े किए टैंक

Israel-Hamas War: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लगभग दो हफ्ते पहले हमास (Hamas) को चेतावनी दी थी कि या तो वो आत्मसमर्पण कर दे या फिर इजरायली सेना गाज़ा में हमले और भी तेज़ करेगी और अब हमला हवाई के साथ-साथ जमीनी भी होगा।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 11:35 am

Jyoti Sharma

Israel sent tanks to Gaza, now ground war begins

Israel sent tanks to Gaza

Israel-Hamas War: गाज़ा में युद्ध छिड़े 7 महीने हो गए हैं लेकिन अभी तक इस जंग के खत्म होने के आसान नज़र नहीं आ रहे हैं। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि ये जंग अब और भी खतरनाक रूप लेने वाली है। क्योंकि इजरायल (Israel) ने गाज़ा के राफा में टैंक भेज दिए हैं। जिससे कई सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या अब इजरायल गाज़ा (Gaza) में ज़मीनी हमले करने की तैयारी कर रहा है। क्योंकि अभी तक गाज़ा में इजरायल हवाई हमले कर रहा था। 

पीएम नेतन्याहू ने दी थी चेतावनी 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjhamin Netanyahu) ने लगभग दो हफ्ते पहले हमास को चेतावनी दी थी कि या तो वो आत्मसमर्पण कर दे या फिर इजरायली सेना गाज़ा में हमले और भी तेज़ करेगी और अब हमला हवाई के साथ-साथ जमीनी भी होगा। ऐसे में जानकारों का कहना है कि नेतन्याहू ने अपना कहा हुआ सच कर दिया है और अब शायद गाज़ा में जमीनी जंग का वो खौफनाक पल आ गया है जिसके मंजर गाज़ा को ही नहीं पूरी दुनिया को हिला कर रख देंगे। 

राफा के एक हिस्से पर अब इजरायल का कब्जा

बता दें कि बीते मंगलवार को दक्षिणी गाजा के राफा शहर (Rafah) के लोग कांप उठे जब इजरायली सेना टैंक लेकर राफा में आ रही थी। टैंकों और दूसरे बख्तरबंद वाहनों के एक काफिले को राफा में खड़े करने के कुछ घंटों बाद, IDF ने एक बयान में कहा कि उसने गाजा और मिस्र के बीच राफा सीमा पार के फिलिस्तीनी जमीन पर कब्जा कर लिया है। बता दें कि इजरायली सेना इज़रायली अधिकारियों ने मंगलवार की कार्रवाई को हमास आतंकवादी समूह के खिलाफ ‘पिनपॉइंट ऑपरेशन’ बताया। 

Hindi News/ world / Israel-Hamas War: गाज़ा में अब जमीनी जंग की खौफनाक शुरूआत, इजरायल ने राफा में खड़े किए टैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो