scriptघर में हेलमेट पहनकर रहता है ये परिवार, रुला देगी इसके पीछे की वजह | baby had to wear a helmet to correct his flat head syndrome | Patrika News

घर में हेलमेट पहनकर रहता है ये परिवार, रुला देगी इसके पीछे की वजह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 03:00:49 pm

Submitted by:

Priya Singh

यह परिवार टी.वी देखने के साथ-साथ खाना बनाते समय भी हेलमेट लगाकर रखता है। इनके इस तरह जीवन जीने के पीछे की वजह ऐसी है जिसे जानकर आपका दिल पसीज जाएगा।

baby had to wear a helmet to correct his flat head syndrome

घर में हेलमेट पहनकर रहता है ये परिवार, रुला देगी इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली। घर ही ऐसी जगह है जहां पर लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। लेकिन अमरीका के टेक्सास में रहने वाला यह परिवार घर में भी हेलमेट लगाकर रखता है। यह परिवार घर का हर काम हेलमेट लगाकर करता है। टेक्सास में रहने वाला यह परिवार ऐसा क्यों करता है इस बात से उसके आस-पड़ोस के लोग भी काफी परेशान रहते थे। यह परिवार टी.वी देखने के साथ-साथ खाना बनाते समय भी हेलमेट लगाकर रखता है। इनके इस तरह जीवन जीने के पीछे की वजह ऐसी है जिसे जानकर आपका दिल पसीज जाएगा। इस खबर को पढ़कर आपको ज्ञात होगा कि किसी की परिस्थिति को बिना जाने हमें किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए। गैरी गुटरेज का परिवार 2017 तब सुर्खियों में आया जब इस परिवार की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। फोटोज वायरल होने के बाद इस परिवार की पूरी कहानी सामने आई। बता दें कि गैरी और उनका परिवार ऐसी अजीबोगरीब हरकत अपनी 4 महीने के बेटे के लिए कर रहा था।

baby had to wear a <a  href=
Helmet ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/02/15/flat_head_syndrome_4138485-m.jpg”>

गैरी की चार महीने की बेटी जोंस प्लेजियोसेफ्ली नाम की बीमारी से जूझ रहा था। इस बीमारी से जूझने वाले बच्चों का दिमाग औसत आकार से बड़ा हो जाता है। इस वजह से उनके सिर पर हेलमेट लगाया जाता है। गैरी ने जोंस का इलाज कई डॉक्टरों कराया आखिर में एक डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी कि बच्चे को हमेशा हेलमेट पहनाया जाए तो उसके सिर के आकार में सुधार हो सकता है। जोंस को हेलमेट की वजह से बहुत परेशानी होती थी उसकी परेशानी को देखते हुए उसके परिवार के हर सदस्य ने हेलमेट पहनना शुरू कर दिया। दरअसल एक दिन जोंस की बहन ने अपने छोटे भाई को इस तरह हमेशा हेलमेट पहने देख खुद भी हेलमेट पहनना शुरू कर दिया। गैरी को एहसास हुआ कि इस तरह जोंस को लगेगा कि सभी उसके जैसे ही हैं। यह देखते हुए गैरी और उसके परिवार ने तब तक हेलमेट पहनने की सोची जब तक जोंस ठीक न हो जाए।

flat head syndrome
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो