scriptयूपी में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, मेरठ से लेकर वाराणसी तक बदलेगा मौसम का मिजाज | Weather patterns will change from Meerut to Varanasi imd alert rain with thunderstorms | Patrika News
वाराणसी

यूपी में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, मेरठ से लेकर वाराणसी तक बदलेगा मौसम का मिजाज

UP Weather: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम का मिजाज बदलने वाला है। IMD के अनुसार 22 अप्रैल को बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा अन्य जिलों में भी मौसम बदला रहेगा।

वाराणसीApr 23, 2024 / 12:37 pm

Vishnu Bajpai

UP Weather Forecast
Weather Alert Today: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में भीषण गर्मी शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी-बिहार समेत तमाम राज्यों में तापमान में लगातार बढ़ रहा है। जबकि कई जिलों में हीटवेव चलने की भी चेतावनी है। इसी बीच यूपी के लिए राहतभरी खबर आई है। दरअसल, पश्चिमी यूपी के कई जिलों में 22 अप्रैल को आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
लखनऊ आंचलिक विज्ञान नगरी के मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में 22 अप्रैल को आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है। बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट आ सकती है। इसके साथ यूपी के आजमगढ़, भदोही, वाराणसी जैसे जिलों में हीटवेव चलने वाली है।
UP Weather Forecast
ऐसे में यहां रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रयागराज, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद और इसके आसपास के इलाके में मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

उत्तराखंड में 22 और 23 अप्रैल को बारिश का अलर्ट

उत्तर भारत के अन्य राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख में 22 अप्रैल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 22 और 23 अप्रैल को मध्य बारिश होगी। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 22 अप्रैल को बारिश, आंधी तूफान, बिजली कड़कने का अलर्ट है। इसके अलावा, 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग का दावा है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 26 अप्रैल से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस भी दस्तक देगा। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

Home / Varanasi / यूपी में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, मेरठ से लेकर वाराणसी तक बदलेगा मौसम का मिजाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो