scriptबीजेपी के सहयोगी दल के नेता का बड़ा खुलासा, बताया क्यों एमपी व छत्तीसगढ़ में बीजेपी हारी | OM prakash Rajbhar disclosed MP and Chhattisgarh BJP loss reason | Patrika News

बीजेपी के सहयोगी दल के नेता का बड़ा खुलासा, बताया क्यों एमपी व छत्तीसगढ़ में बीजेपी हारी

locationवाराणसीPublished: Dec 17, 2018 01:58:06 pm

Submitted by:

Devesh Singh

मंदिर में पुजारी को लेकर भी दिया बयान, कहा राजभर वोटों के लिए डाक टिकट जारी करने आ रहे पीएम नरेन्द्र मोदी

PM Narendra Modi and Amit shah

PM Narendra Modi and Amit shah

वाराणसी. पांच राज्यों में मिली चुनावी हार के बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गयी है। बीजेपी के सहयोगी दल के नेता ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के एमपी व छत्तसीगढ़ में मिली हार को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि राजभर वोटों के लिए ही महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी करने पीएम नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं।
यह भी पढ़े:-इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मिली करारी शिकस्त के बाद 3-0 से चुनावी रण जीती ABVP

Om Prakash Rajbhar
IMAGE CREDIT: Patrika
सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सर्किट हाउस में मीडिया से बात की। बीजेपी को मिली चुनावी हार पर कहा कि राजस्थान की कहानी अलग होती है यहां पर एक बार बीजेपी तो एक बार कांग्रेस को जीत मिलती है। छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में बीजेपी के हार का कारण एससी/एसटी एक्ट पर लाये गये अध्यादेश व हनुमान जी को दलित जाति बताने वाला बयान है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी से नाराज वोटरों ने नोटा का प्रयोग किया है। एमपी में कम वोटों से बीजेपी विधायकों को हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी ने जनता की नाराजगी दूर नहीं की तो लोकसभा चुनाव 2019 में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। पीएम नरेन्द्र मोदी की 29 दिसम्बर को गाजीपुर में होने वाली सभा पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि चुनाव आते ही बीजेपी को राजभर वोटों की चिंता सताने लगी है। पूर्वांचल की 22 सीटों को प्रभावित करने की क्षमता राजभर वोटर रखते हैं। महाराजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट जारी किया जा रहा है। जबकि महाराजा सुहेलदेव राजभर के नाम से डाक टिकट जारी होना चाहिए। बीजेपी ने पहले ही सुहेलदेव एक्सप्रेस चलायी है लेकिन इस ट्रेन में कितने राजभरों को नौकरी मिली है। डाक टिकट जारी करने से किसी को नौकरी व रोजगार नहीं मिलता है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रतापगढ़ पहुंचने पर राजा भैया ने किया ऐसा काम, सब हो गये हैरान
मायावती व अखिलेश यादव की जगह लेना आसान नहीं है
राजभर वोटरों पर कब्जा करने के लिए बीजेपी मंत्री अनिल राजभर को बढ़ावा देने के प्रश्र पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सूरज को कोई दीपक नहीं दिखा सकता है जिस तरह से अखिलेश यादव व मायावती के कैडर वोटरों में कोई नेता सेंधमारी नहीं कर सकता है उसी तरह राजभर समाज को कोई बांट नहीं सकता है। यूपी चुनाव 2017 में राजभरों को पिछड़े वर्ग में अलग से आरक्षण देने का वायदा किया गया था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आये थे और बीजेपी जब यूपी चुनाव जीत गयी तो एक नेता को मंत्री भी बना दिया। इसके बाद भी राजभर समाज को उनका हक नहीं मिला।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ को सपा कार्यकर्ता ने दिखाया काले झंडे, पुलिस ने की पिटाई
मंदिर में पुजारी की जाित को लेकर भी दिया बयान
बीजेपी के मंदिर अभियान पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मंदिरों में सभी जाति के लोगों को महंत पद पर प्रतिनिधित्व मिले तभी सभी को फायदा होगा। बीजेपी पर काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के नाम पर मंदिरों को तोड़े जाने के आरोप कहा कि वहां मंदिर नहीं तोड़े गये हैं। इसके बाद ओमप्रकाश राजभर ने तंज कसते हुए कहा कि वहां पर कॉरीडोर बन जाने के बाद जगह की कमी नहीं होगी और ज्यादा चढ़ावा चढ़ेगा।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव व मायावती को लग सकता है बड़ा झटका, बीजेपी के साथ कांग्रेस भी बन सकती है बड़ी चुनौती
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो