scriptसोलर पैनल से फूस की झोपड़ी में लगी आग, 5 वर्षीय मासूम की जलकर मौत, बुझ गया घर का चिराग | Patrika News
यूपी न्यूज

सोलर पैनल से फूस की झोपड़ी में लगी आग, 5 वर्षीय मासूम की जलकर मौत, बुझ गया घर का चिराग

यूपी के बहराइच जिले में सोलर पैनल से फूस की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। जिसकी चपेट में आकर 5 वर्षीय बेटे की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

बहराइचApr 19, 2024 / 07:33 pm

Mahendra Tiwari

Bahraich Crime News

कोतवाली नानपारा

बहराइच जिले में सोलर पैनल की स्पार्किंग से फूस के मकान में आग लग गई। जिस समय यह घटना हुई। उस समय घर पर एक 14 वर्षीय बालिका 3 माह का हर्ष और 5 वर्ष का बेटा कुलदीप घर पर था। उसके माता-पिता घर से थोड़ी दूर पर खेत में गेहूं काट रहे थे। अचानक आग लगने से 5 वर्षीय कुलदीप की जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे एसडीम सहित अन्य अधिकारियों ने घटनाक्रम का पूरा जायजा लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली के गांव जूड़ा के मजरा जगरामपुरवा के रहने वाले सनोज और उनके पिता लक्ष्मन घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर खेत में गेहूं काटने चले गए। सनोज की पत्नी भी खेत में पानी लेकर चली गई। घर पर सनोज की 14 वर्षीय बेटी और 5 वर्षीय बेटा कुलदीप और तीन माह का एक और बच्चा हर्ष था। इसी बीच सोलर पैनल से स्पार्किंग के दौरान फूस के मकान में आग लग गई। हल्ला सुनकर जब तक पिता पुत्र मौके पर पहुंचे। तब तक ग्राम प्रधान की सूचना पर दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक 5 वर्षीय कुलदीप की आग की चपेट में आने से जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। बेटी अपने 3 माह के छोटे भाई को लेकर खुद को बचाते हुए निकल आई। लेकिन वह कुलदीप को बाहर नहीं निकाल सकी। बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।सूचना पाकर एसडीएम अश्विनी कुमार, सीओ राहुल पांडेय, तहसीलदार अजय यादव और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीएम ने बताया कि मृतक आश्रित को आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता राशि दिलाई जाएगी। बालक की मौत से परिवार के लोगों का रो- रो कर बुरा हाल है।

Home / UP News / सोलर पैनल से फूस की झोपड़ी में लगी आग, 5 वर्षीय मासूम की जलकर मौत, बुझ गया घर का चिराग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो