scriptकेंद्र सरकार को उनके ही सांसद ने दिया अल्टीमेटम, कहा- पीएम मोदी को करना ही पड़ेगा यह काम, सकते में बीजेपी के बड़े नेता | The date of construction of the temple will be fixed during the winter | Patrika News
उन्नाव

केंद्र सरकार को उनके ही सांसद ने दिया अल्टीमेटम, कहा- पीएम मोदी को करना ही पड़ेगा यह काम, सकते में बीजेपी के बड़े नेता

शीतकालीन सत्र के दौरान केंद्र की मोदी सरकार कह सकती है राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख भी बताएंगे

उन्नावNov 20, 2018 / 01:55 pm

Narendra Awasthi

शीतकालीन सत्र के दौरान केंद्र की मोदी सरकार कह सकती

केंद्र सरकार को उनके ही सांसद ने दिया अल्टीमेटम, कहा- पीएम मोदी को करना ही पड़ेगा यह काम, सकते में बीजेपी के बड़े नेता

उन्नाव. हिंदू संगठनों द्वारा राम मंदिर को लेकर बनाए जा रहे दबाव को देखते हुए केंद्र सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। जिसके लिए उसने अपने सांसदों को व्हिप जारी कर लोकसभा में उपस्थित रहने के संकेत दिए हैं। इस दौरान कोई भी बड़ा घटनाक्रम घटित हो सकता है। अधिक संभावना राम मंदिर बिल को लेकर बताया जा रहा है। इस संबंध में भाजपा के सांसद साक्षी महाराज सहित अन्य हिंदू संगठनों, धर्म आचार्यों के द्वारा बड़े पैमाने पर आंदोलन की धमकी दी जा चुकी है। साथ ही राम मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चाएं भी शुरू है। अयोध्या में विशेष चहल-पहल भी शुरू हो गई है।

विपक्ष भी कह रहा है राम लला हम आएंगे, ………, तारीख नहीं बताएंगे

राम मंदिर को लेकर मुस्लिम समुदाय का एक वर्ग झंडा बुलंद किए है। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने राम जन्मभूमि का तो ट्रेलर ही जारी कर दिया। इस संबंध में बातचीत करने पर क्षेत्रीय सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के पहले केंद्र की मोदी सरकार को संसद में कानून बनाकर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करना चाहिए। मोदी जी अपने मन की बात कहा करते हैं, इस बार जनता की मन की बात करें। गौरतलब है लोकसभा चुनाव 2019 के नजदीक आते ही राम मंदिर को लेकर पूरे देश में बयान बाजी शुरू हो गई है। मुंबई की शिवसेना भी अयोध्या में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है। हिंदू संगठन लगातार केंद्र सरकार पर दबाव बनाए हैं। वही विपक्ष भी राम मंदिर को लेकर जबरदस्त बयान बाजी कर रही है और केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहती है राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे।

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से लोकसभा ही एकमात्र रास्ता बचा

क्षेत्रीय सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के निर्माण के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। जिसके बाद लोकसभा में बिल लाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचता है और यह केंद्र की भाजपा सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि गुजरात के सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भी किया जाए। जिसके लिए तमाम हिंदू संगठन आंदोलित है। केंद्र सरकार द्वारा व्हिप जारी करने को लेकर पूछे गए सवाल पर क्षेत्रीय सांसद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं छोड़ा है । वहीं दूसरी तरफ भाजपा और केंद्र सरकार पर प्रभु श्रीराम पूरी तरह कृपा बनी हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव 2019 के पहले राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू करने के लिए लोकसभा ही एकमात्र रास्ता बचता है।
राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख भी बताएंगे

जैसा कि मालूम है लोकसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। जिसमें अयोध्या में श्री राम मंदिर को लेकर भाजपा सांसदों द्वारा बिल लाया जा रहा है। जिसे शीतकालीन सत्र में ही पास करने की संभावना प्रबल है। ऐसे में भाजपा के दोनों हाथ में लड्डू है। विपक्ष यदि राम मंदिर के बिल का विरोध करता है तो उसे आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में जनता झटका दे सकती है। वहीं अगर मंदिर के पक्ष में मतदान करती है तो इसका सारा क्रेडिट केंद्र की मोदी सरकार को जाएगा। ऐसे में संभावना बनती नजर आ रही है कि मोदी सरकार शीतकालीन सत्र के दौरान कह दे कि राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख भी बताएंगे।

Home / Unnao / केंद्र सरकार को उनके ही सांसद ने दिया अल्टीमेटम, कहा- पीएम मोदी को करना ही पड़ेगा यह काम, सकते में बीजेपी के बड़े नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो