scriptउन्नाव गैंगरेप मामला, पीड़ित लड़की को जहां-जहां बनाया था बंधक, वहां पहुंची CBI तो… | CBI inspected kidnapped places with victim girl and uncle | Patrika News
उन्नाव

उन्नाव गैंगरेप मामला, पीड़ित लड़की को जहां-जहां बनाया था बंधक, वहां पहुंची CBI तो…

कानपुर और औरैया की उन जगहों का सीबीआई ने निरीक्षण किया जहां बंधक बनाकर रखा गया था…

उन्नावSep 21, 2018 / 10:36 am

नितिन श्रीवास्तव

CBI inspected kidnapped places with victim girl and uncle

उन्नाव गैंगरेप मामला, पीड़ित लड़की को जहां-जहां बनाया था बंधक, वहां पहुंची CBI तो…

उन्नाव. केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम कुलदीप सिंह सेंगर प्रकरण में दुष्कर्म पीड़िता और उसके चाचा को लेकर उन स्थानों पर गई, जहां पर अपरहण के बाद किशोरी को ले जाकर बंधक बनाया गया था। निरीक्षण के दौरान तकनीकि पक्ष की जानकारी और प्रमाण लेने के लिए पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर और राजस्व कर्मियों का भी सहयोग लिया गया। सीबीआई ने उन कमरों का भी निरीक्षण किया। जिस कमरे में किशोरी स्वयं को बंधक बनाकर रखने की बात कह रही है। गौरतलब है केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम अगवा करने के बाद अलग-अलग स्थानों पर रखकर गैंग रेप करने की घटना की जांच कर रही है। इसी संदर्भ में 3 सदस्य टीम में किशोरी और उसके चाचा को लेकर घटनास्थल पर पहुंची।

11 से 20 जून के बीच रखा गया था बंधक

कुलदीप सिंह सिंगर प्रकरण में सीबीआई की जांच धीरे धीरे आगे बढ़ रही है। इसी क्रम में किशोरी और उसके चाचा को लेकर सीबीआई की टीम ने उन स्थानों का निरीक्षण किया। जहां किशोरी के अनुसार उसे अगवा करने के बाद ले जाया गया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो के 3 सदस्य टीम किशोरी और उसके चाचा को लेकर बसेठी, सचेंदी थाना शिवराजपुर कानपुर लेकर पहुंची। सीबीआई की टीम ने किशोरी द्वारा बताए गए मकान और कमरों का निरीक्षण किया।
कानपुर और औरैया में विभिन्न स्थानों पर रखा गया बंधक

मामला 11 जून 2017 का है किशोरी हो माखी गांव से अगवा कर ले जाया गया था। अपहरण के बाद 20 जून तक पीड़ित लड़की को कानपुर और औरैया मैं विभिन्न जगह पर रखा गया था कानपुर के बाद सीबीआई की टीम औरैया गई जहां पढ़ीन गांव के उस घर का निरीक्षण किया, जहां किशोरी को रखने की जानकारी मिली थी। सीबीआई की टीम में उस घर और कमरे का निरीक्षण किया जहां उसे बंधक बनाया गया था। इस दौरान उन्होंने गांव वालों के भी बयान लिए। किशोरी ने बताया कि 11 जून से 20 जून के बीच उसे चार अलग-अलग स्थानों पर रखा गया था। इस दौरान उसके साथ गेंगरेप भी किया गया। देश प्रदेश में चर्चित मांखी घटना की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में भाजपा विधायक सहित निलंबित थाना अध्यक्ष व दरोगा आदि सीतापुर और लखनऊ के जिला कारागार में बंद हैं।

Home / Unnao / उन्नाव गैंगरेप मामला, पीड़ित लड़की को जहां-जहां बनाया था बंधक, वहां पहुंची CBI तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो