scriptभगवान महाकाल के बाद चिंतामन गणेश की शाही जत्रा, जानिए आज क्या होने वाला है खास | Shahi Jatra of Chintaman Ganesh after Lord Mahakal know what is going to be special today | Patrika News
उज्जैन

भगवान महाकाल के बाद चिंतामन गणेश की शाही जत्रा, जानिए आज क्या होने वाला है खास

चैत्रमास के महापर्व पर भगवान चिंतामन गणेश के दर्शन करने 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। मंदिर प्रशासन ने भी भक्तों की सुविधा को देखते हुए व्यापक तैयारियां कर ली हैं।

उज्जैनApr 17, 2024 / 01:04 pm

Faiz

Chintaman Ganesh Ujjain
चैत्र मास में आज बुधवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन के प्रसिद्ध भगवान चिंतामन गणेश की शाही जत्रा लगने जा रही है। खास बात ये है कि इस महापर्व पर 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के भगवान चिंतामन गणेश के दर्शन करने आने का अनुमान है। मंदिर प्रशासन द्वारा भक्तों की सुविधा के व्यापक तैयारियां कर रखी हैं।
इस संबंद में भगवान चिंतामन गणेश मंदिर के प्रबंधक अभिषेक शर्मा का कहना है कि सुबह 5 बजे से मंदिर के पट खोल दिए गए हैं। इसके बाद पुजारियों ने भगवान का पंचामृत अभिषेक पूजन कर भगवान का पूर्ण स्वरूप में शृंगार भी कर दिया है। इसके बाद आरती की गई और फिर आम दर्शन का सिलसिला शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि शाही जत्रा पर करीब 50 हजार भक्तों के भगवान चिंतामन गणेश के दर्शन करने आने का अनुमान है।
Chintaman Ganesh Ujjain
यह भी पढ़ें- 4 साल छोटे प्रेमी के प्यार में पागल पत्नी ने कराई पति की हत्या, मर्डर का तरीका रोंगटे खड़े कर देगा

बड़ी संख्या में दर्शन करने आ रहे भक्त

आज शाम तक बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के दर्शन करने आने के चलते प्रबंधन समिति ने श्रद्धालुओं के लिए सुगम दर्शन व्यवस्था बनाए रखने का भी इंतेजाम किया है। इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है, जिसे देखते हुए भक्तों को शुद्ध व शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के लिए मंगलवार को मंदिर परिसर में नया आरओ सिस्टम लगाया गया है। छांव के लिए शामियाने व मेटिन आदि का भी इंतजाम किया गया है। फिलहाल, यहां दर्शन के लिए भक्तों के आने का सिलसिला लगातार जारी है।

Home / Ujjain / भगवान महाकाल के बाद चिंतामन गणेश की शाही जत्रा, जानिए आज क्या होने वाला है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो